दिल्ली

delhi

INDvsSA : दक्षिण अफ्रीका ने वनडे सीरीज के लिए टीम का किया ऐलान, डु प्लेसिस, डुसेन की हुई वापसी

By

Published : Mar 2, 2020, 5:05 PM IST

Updated : Mar 3, 2020, 4:29 AM IST

भारत के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है. अफ्रीका के पूर्व कप्तान फाफ डु प्लेसिस की वनडे टीम में वापसी हुई है.

South Africa, India ODIs
South Africa, India ODIs

नई दिल्ली : टीम इंडिया इस समय न्यूजीलैंड दौरे पर है जहां टीम को वनडे और टेस्ट सीरीज में करारी हार का सामना करना पड़ा है. इसके बाद भारतीय टीम 12 मार्च से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी.

दक्षिण अफ्रीका वनडे टीम

विश्वकप के बाद नहीं खेला वनडे मैच

दक्षिण अफ्रीका ने 12 मार्च से भारत के साथ शुरू हो रही तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए फाफ डु प्लेसिस और रासी वान डु डुसेन को टीम में वापस बुलाया है. डु प्लेसिस ने बीते साल इंग्लैंड में खेले गए विश्व कप के बाद से वनडे मैच नहीं खेला है.

उन्हें हाल ही में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई सीरीज में आराम दिया गया था. इस दौरान उन्होंने कप्तानी भी छोड़ दी थी और क्विंटन डी कॉक को टीम की जिम्मेदारी सौंप दी थी.

वनडे सीरीज का कार्यक्रम

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका का ट्वीट

वहीं, डुसेन इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज खेले थे लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्हें आराम दे दिया गया था.

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला वनडे धर्मशाला में खेला जाएगा. दूसरा वनडे 15 मार्च को लखनऊ और तीसरा वनडे 18 मार्च को कोलकाता में होगा.

टीम

क्विंटन डी कॉक (कप्तान और विकेटकीपर), टेम्बा बावुमा, रासी वान डर डुसैन, फाफ डु प्लेसिस, काइल वेरीने, हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, जॉन-जॉन स्म्ट्स, आंदिले फेहुलक्वायो, लंगी नगिदी, लुथो सिपाम्ला, बेयुरन हेंड्रिक्स, एनरिक नोर्टजे, जॉर्ज लिंडे, केशव महाराज

Last Updated : Mar 3, 2020, 4:29 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details