दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

स्मृति मंधाना हुईं चोटिल, साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज से हुईं बाहर

स्टार बल्लेबाज स्मृति मंधाना के दाएं पैर के अंगूठे के फ्रैक्चर होने के कारण साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज से बाहर हो गई हैं. ये सीरीज बड़ौदा में 9 अक्टूबर से 14 अक्टूबर तक चलेगी.

By

Published : Oct 8, 2019, 5:21 PM IST

Updated : Oct 8, 2019, 6:28 PM IST

MANDHANA

बड़ौदा :भारतीय महिला क्रिकेट टीम की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज से बाहर हो गई हैं. उनके दाएं पैर के अंगूठे में फ्रैक्चर हो गया है. बीसीसीआई के प्रवक्ता ने इस बात की पुष्टि की है. उन्होंने जानकारी दी है कि मंधाना को अभ्यास करते वक्त पैर में गेंद लग गई थी जिसके बाद उनके दाएं पैर का अंगूठा फ्रैक्चर हो गया था.

उनकी जगह पर 20 साल की पूजा वस्त्रकर को टीम में शामिल किया गया है. मंधाना को अभी बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निगरानी में रखा गया है और इस बात की कोई जानकारी नहीं मिली है कि वो अगली सीरीज खेलेंगी या नहीं. टीम को 23 अक्टूबर को वेस्टइंडीज पहुंचना है.

स्मृति मंधाना
मंधाना का प्रदर्शन भारत ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली गई टी-20 सीरीज में कुछ खास नहीं रहा था. उन्होंने 21,13, 7 और 5 रन बनाए थे. अब टीम को साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज खेलनी है. पिछले सीजन मंधाना काफी शानदार फॉर्म थीं. उन्होंने वनडे मैचों में छह बार 50 रन से ज्यादा और एक बार शतक भी जड़ा था.

यह भी पढ़ें- IND vs SA: पुणे पहुंची दोनों टीमें, मैच पर मंडरा सकते हैं बादल

मंधाना ने अब तक कुल 50 वनडे मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 42.41 की औसत से 1951 रन बनाए हैं. जिसमें उन्होंने चार शतक और 16 अर्धशतक जड़े हैं. भारत ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ छह मैचों की टी-20 सीरीज 3-1 स जीती थी. अब उन्हें बड़ोदा में तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है. ये सीरीज 9 अक्टूबर से 14 अक्टूबर तक चलेगी.

Last Updated : Oct 8, 2019, 6:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details