दिल्ली

delhi

Aus vs Ind: गब्बर और यूजी ने दूसरे T20 मैच में हासिल किया ये मुकाम

By

Published : Dec 8, 2020, 6:40 AM IST

टी20 अंतरराष्ट्रीय में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों के सूची में शिखर धवन ने एमएस धोनी और सुरेश रैना को पछाड़ दिया.

शिखर धवन
शिखर धवन

सिडनी :भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में देश के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में तीसरे नंबर पर आ गए हैं. उन्होंने इस मामले में एमएस धोनी और सुरेश रैना को पीछे छोड़ दिया है. ये मुकाम उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच में हासिल किया. धवन ने सिडनी में दूसरे टी-20 में 52 रनों की पारी खेली थी और अब उनके नाम इस फॉर्मेट में 1641 रन हैं.

शिखर धवन

यह भी पढ़ें- ISL-7 : जमशेदपुर ने ATKMB का विजय रथ रोकते हुए अपनी जीत का खाता खोला

इस मामले में धवन से आगे सिर्फ कप्तान विराट कोहली और उनके पार्टनर रोहित शर्मा हैं. वहीं, केएल राहुल अभी इस मामले में छठे स्थान पर हैं. अगर वे तीसरे टी-20 मैच में 76 रनों की पारी खेल लेते हैं तो वे इस सूची में चौथे स्थान पर आ जाएंगे.

रविवार को स्पिनर युजवेंद्र चहल टी20 फॉर्मेट में देश के लिए जसप्रीत बुमराह के साथ संयुक्त रूप से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं. उन्होंने ये मुकाम दूसरे टी20 में स्टीव स्मिथ का विकेट लेने के बाद हासिल किया.

युजवेंद्र चहल

हालांकि वो मैच यूजी के लिए अच्छा नहीं गया था. उन्होंने चार ओवर में 51 रन दे दिए थे. गौरतलब है कि यूजी अब तक 50 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके हैं और उन्होंने 6.66 की इकॉनोमी के साथ 59 विकेट लिए हैं.

यह भी पढ़ें- 'मिस यू धोनी' का बैनर देख कर विराट ने दी ऐसी प्रतिक्रिया, देखिया Video

आपको बता दें कि रविवार को भारत ने ऑस्ट्रेलिया को छह विकेट से हरा कर तीन मैचों की इस सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बना ली है. अब उनको सीरीज का आखिरी मैच मंगलवार को खेलना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details