दिल्ली

delhi

शेन वार्न ने चुनी अपनी सर्वश्रेष्ठ भारतीय एकादश, जानिए किन खिलड़ियों को मिली जगह

By

Published : Apr 2, 2020, 9:20 AM IST

शेन वार्न ने बुधवार को अपनी सर्वश्रेष्ठ भारतीय एकादश टीम का चयन किया. उन्होंने इस टीम में केवल उन्हीं खिलाड़ियों को चुना जिनके साथ वह खेल चुके हैं.

shane warne
shane warne

नई दिल्ली:ऑस्ट्रेलिया के पूर्व लेग स्पिनर शेन वार्न ने बुधवार को अपनी सर्वश्रेष्ठ भारतीय एकादश टीम का चयन किया, जिसमें उन्होंने सौरभ गांगुली को टीम की कमान सौंपी है.

वार्न ने इंस्टाग्राम पर भारतीय एकादश टीम का चुनाव किया. उन्होंने इस टीम में केवल उन्हीं खिलाड़ियों को चुना जिनके साथ वह खेल चुके हैं. महान लेग स्पिनर ने अपनी टीम में नवजोत सिंह सिद्धू को भी जगह दी है.

वार्न ने इंस्टाग्राम पर कहा, "मुझे नवजोत सिंह सिद्धू को चुनना पड़ा क्योंकि वह स्पिन के खिलाफ सबसे अच्छे खिलाड़ी थे, जिनके साथ मैं खेला हूं. यही नहीं अन्य सभी स्पिनरों जिन्होंने सिद्धू के खिलाफ गेंदबाजी की, उन सभी का कहना था कि सिद्धू सर्वश्रेष्ठ थे."

नवजोत सिंह सिद्धू
सिद्धू ने भारत के लिए 51 टेस्ट और 136 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने क्रमश: 3202 और 4413 रन बनाए है.वार्न ने महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली को न चुनने का कारण बताते हुए कहा, "मैं केवल उन्हीं खिलाड़ियों को चुन रहा हूं, जिनके खिलाफ मैं खेला हूं, इसलिए धोनी और कोहली मेरी टीम का हिस्सा नहीं बनने जा रहे हैं. धोनी महान विकेटकीपर हैं जबकि कोहली तीनों प्रारुपों में महान हैं."
महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली
पूर्व लेग स्पिनर ने इस टीम की कमान सौरव गांगुली को दी है, हालांकि उन्होंने वीवीएस लक्ष्मण को अपने अंतिम एकादश में शामिल नहीं किया है.वार्न ने कहा, "मैं गांगुली के साथ गया क्योंकि मैं उन्हें अपनी टीम का कप्तान बनाना चाहता था, इसलिए लक्ष्मण को बाहर बिठाना पड़ा."
सौरव गांगुली

बता दें कि भारत के खिलाफ शेन वार्न का रिकॉर्ड अच्छा है. टेस्ट मैच में वार्न ने 24 पारियों में 45.79 की औसत से 43 विकेट लिए है. जबकि एकदिवसीय में 56.25 की औसत से उन्होंने खेले गए 18 मैचों में 15 विकेट लिए हैं.

वार्न की सर्वश्रेष्ठ भारतीय एकादश:वीरेंद्र सहवाग, नवजोत सिंह सिद्धू, राहुल द्रविड़, सचिन तेंदुलकर, मोहम्मद अजहरुद्दीन, सौरव गांगुली (कप्तान), कपिल देव, हरभजन सिंह, नयन मोंगिया, अनिल कुंबले और जवागल श्रीनाथ.

ABOUT THE AUTHOR

...view details