दिल्ली

delhi

विश्व कप-2011 फिक्सिंग मामले को लेकर संगकारा से होगी पूछताछ

By

Published : Jul 1, 2020, 8:13 PM IST

अरविंद डी सिल्वा और उपुल थरंगा से पुछताछ के बाद 2011 विश्व कप फाइनल फिक्सिंग मामले को लेकर गठित की गई विशेष जांच समिति ने पूर्व कप्तान कुमार संगकारा को पूछताछ के लिए बुलाया है. dd

पूर्व कप्तान कुमार संगकारा
पूर्व कप्तान कुमार संगकारा

कोलंबो: श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा को विशेष जांच समिति ने पूर्व खेल मंत्री द्वारा दिए गए 2011 विश्व कप फाइनल फिक्स होने के बयान को लेकर पूछताछ के लिए बुलाया है.

श्रीलंकाई मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, संगकारा को विशेष समिति ने गुरुवार को पूछताछ के लिए बुलाया है. इस विश्वकप में संगकारा टीम के कप्तान थे.

उपुल थरंगा

इससे पहले श्रीलंकाई क्रिकेटर उपुल थरंगा से भी समिति ने मंगलवार को पूछताछ की है. थरंगा विशेष जांच समिति के सामने पेश हुए.

थरंगा ने उस मैच में 20 गेंदों पर सिर्फ दो रन बनाए थे और जहीर खान का शिकार बने थे.

थरंगा से पहले श्रीलंका के पूर्व कप्तान और मुख्य चयनकर्ता अरविंद डी सिल्वा से कथित तौर पर मंगलवार को तकरीबन छह घंटे पूछताछ की गई थी.

खेल मंत्री महिंदानंदा अलुथगमागे ने दावा किया था 2011 में मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया फाइनल मैच फिक्स था.

खेल मंत्री महिंदानंदा अलुथगमागे

उन्होंने कहा था,"2011 विश्व कप फाइनल फिक्स था, मैं अपनी बात पर कायम हूं. ये तब हुआ था जब मैं खेल मंत्री था."

उन्होंने पिछले महीने कहा था,"मैं हालांकि देश की खातिर जानकारी साझा नहीं कर सकता. भारत के खिलाफ 2011 में खेला गया मैच, हम जीत सकते थे, लेकिन वो फिक्स था."

उन्होंने कहा था,"मैं ये पूरी जिम्मेदारी से कह रहा हूं और मैं इस पर बहस करने को भी तैयार हूं. लोग इस बात को लेकर चिंतित हैं कि मैं कहीं इसमें किसी क्रिकेटर को न शामिल कर दूं. हालांकि एक निश्चित समूह मैच को फिक्स करने में शामिल जरूर था."

इन आरोपों के बाद 2011 विश्व कप में श्रीलंका के कप्तान रहे कुमार संगकारा ने इस मामले में सबूत मांगे थे.

उन्होंने कहा था,"फिर किसी को अटकलें लगाने नहीं चाहिए और इसकी गहराई में जाना चाहिए. यही कड़ी कार्रवाई का सबसे विवेकपूर्ण तरीका होना चाहिए."

श्रीलंका के एक और पूर्व कप्तान महेला जयावर्धने ने लिखा था,"चुनाव पास में हैं तो लगता है कि सर्कस शुरू हो गया है. नाम और सबूत."

ABOUT THE AUTHOR

...view details