दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

La Liga ने दी 'हिटमैन' को बड़ी जिम्मेदारी, रोहित को बनाया पहला भारतीय ब्रांड एंबेसडर

दुनिया के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक रोहित शर्मा को ला लीगा ने भारत का अपना पहला ब्रैंड एंबेसडर बनाया है.

By

Published : Dec 12, 2019, 4:59 PM IST

rohit-sharma
rohit-sharma

मुंबई : भारतीय क्रिकेट टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा फुटबॉल के भी बहुत बड़े फैन हैं. स्पेन की सबसे बड़ी फुटबॉल लीग ला-लीगा ने उनको एक बड़ी जिम्मेदारी दी है. रोहित ऐसे पहले गैर फुटबॉल खिलाड़ी हैं जिसको ला-लीगा ने अपना ब्रांड एंबेसडर बनाया है.

रोहित शर्मा दुनिया के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक हैं जिनके नाम कई रिकॉर्ड्स हैं. वे वनडे में तीन दोहरा शतक जड़ने वाले दुनिया के इकलौते बल्लेबाज हैं. अब वे भारत के लिए ला-लीगा के चेहरा बन गए हैं. साल 2017 से भारत में ला लीगा ने खेल के प्रसार के लिए कई कदम उठाए हैं.

रोहित शर्मा का इंस्टाग्राम पोस्ट
रोहित ने ला लीगा से जुड़ने पर खुशी जताई और कहा,"भारत में फुटबॉल को लेकर लोगों का जुनून बहुत बढ़ा है और ये देखना दिलचस्प है कि ये खेल अब दूसरे दर्जे पर नहीं है. पिछले पांच वर्षाों में हमने देखा है कि फुटबॉल में भारत ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है और इसके प्रशंसकों की भी यहां कमी नहीं है."

यह भी पढ़ें- मुरली विजय ने 'दादा' से लगाई गुहार, जरा हमारी भी सुनो 'सरकार'

उन्होंने कहा,"मैं ला लीगा से जुड़कर बहुत खुश हूं. ये देखना सुखद है कि स्पेनिश क्लब ने भारतीय फुटबॉल में दिलचस्पी दिखाई है और जमीनी स्तर पर कई कार्यक्रम शुरू किए हैं. मैं भारत में फुटबॉल को लोकप्रिय बनाने के लिये अपनी ओर से हर प्रयास करूंगा."

ABOUT THE AUTHOR

...view details