दिल्ली

delhi

रिकी पोंटिंग ने किया खुलासा, इस गेंदबाज के ओवर को बताया सबसे तेज ओवर

By

Published : Apr 15, 2020, 8:37 PM IST

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने कहा, "फ्लिंटॉफ द्वारा फेंके गए सबसे तेज ओवर, जिसका मैंने सामना किया. उसके बाद शोएब अख्तर हैं, जिनका कि मैंने अपने करियर में अब तक सबसे तेज ओवर का सामना किया था."

Ricky ponting
Ricky ponting

सिडनी: कोरोनोवायरस प्रकोप के कारण इस समय पूरी दुनिया थमी हुई है. ऐसे में मौजूदा और पूर्व क्रिकेटर्स सोशल मीडिया पर प्रशंसकों के साथ बातचीत कर रहे हैं क्योंकि पूरी दुनिया में खेल गतिविधियाएं या तो स्थगित कर दिया गया है या फिर रद कर दिया गया है.

इस बीच ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर के एक ओवर को अपने करियर का सबसे तेज ओवर बताया है, जिसका कि उन्होंने सामना किया था.

पोंटिंग ने ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट किया है, जो साल 1999 में पाकिस्तान के ऑस्ट्रेलियाई दौरे का है.

इस वीडियो में उन्होंने कहा, "फ्लिंटॉफ द्वारा फेंके गए सबसे तेज ओवर, जिसका मैंने सामना किया. उसके बाद शोएब अख्तर हैं, जिनका कि मैंने अपने करियर में अब तक सबसे तेज ओवर का सामना किया था."

पोंटिंग ने अपने टवीट में जस्टिन लेंगर के बारे में भी बताया है.

उन्होंने इससे पहले कहा कि था कि एजबेस्टन में इंग्लैंड के खिलाफ एशेज टेस्ट 2005 के दौरान एंड्रयू फ्लिंटॉफ का वह जादुई ओवर 'सर्वश्रेष्ठ ओवर' था, जिसका उन्होंने अपने खेल के दिनों में सामना किया था.

रिकी पोंटिंग का विकेट लेने के बाद शोएब अख्तर

इस मैच में फ्लिंटॉफ ने पोंटिंग को काफी परेशान किया था. पोंटिंग इस ओवर में बिलकुल भी सहज नजर नहीं आ रहे थे. फ्लिंटॉफ ने पोंटिंग को ओवर की आखिरी गेंद पर आउट किया था. संयोग की बात यह है कि फ्लिंटॉफ ने उस ओवर में एक नो-बॉल फेंकी थी और इस लिहाज से वह ओवर की सातवीं गेंद हो गई थी. हालांकि इंग्लैंड ने उस मैच में दो रन से रोमांचक जीत दर्ज की थी.

शोएब अख्तर और रिकी पोंटिंग

गौरतलब है कि क्रिकेट के इतिहास में सबसे तेज गेंद फेंकने के रिकॉर्ड शोएब अख्तर के नाम है. उन्होंने साल 2003 में इंग्लैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप मैच के दौरान 161.3 किमी प्रति घंटे की रफ्तार के साथ गेंद फेंकी थी.

पाकिस्तान के इस पूर्व तेज गेंदबाज ने अपने क्रिकेट करियर में 46 टेस्ट मैच, जबकि 163 एकदिवसीय मैच खेले हैं. खेले गए 46 टेस्ट मैचों में अख्तर ने 178 विकेट लिए है. वहीं, 163 वनडे में 247 विकेट अपने नाम किए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details