दिल्ली

delhi

रमीज राजा ने 1983 विश्व कप विजेता टीम की पेय स्लीप को TWITTER पर किया शेयर

By

Published : Jul 29, 2020, 12:59 PM IST

रमीज राजा ने की 1983 विश्वकप विजेता भारतीय टीम की पेय स्लीप शेयर साथ ही उन्होंने उस समय की पाकिस्तानी खिलाड़ियों को मिलने वाले भुगतान की भी बात उठाई.

ramiz raza
ramiz raza

नई दिल्ली: पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर रमीज राजा ने वर्ष 1983 के विश्व कप के बाद वेतन के रूप में भारतीय क्रिकेटरों को मिले पैसों के दस्‍तावेज को एक तस्वीर के माध्यम से सोशल मीडिया पर शेयर की है.

रमीज राजा ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकांउट पर 1983 विश्व कप के समय पर भारतीय क्रिकेट टीम को मिले वेतन की एक फोटो शेयर करते हुए पाकिस्तान क्रिकेट टीम से मिलान की है.

रमीज़ ने लिखा, "मुझे इस कागज को सामने लाना पड़ा. 1986-87 में भारतीय दौरे के लिए हमें जो भुगतान मिला, उसकी एक कॉपी हासिल करने की कोशिश की. मुझे ये याद है कि तब मैंने 5 टेस्ट और 6 एकदिवसीय मैच खेले और इसके एवज में मुझे 55000 रुपये दिए गए थे."

1983 में विश्व कप की ट्रॉफी लेते कपिल देव

बता दें कि भारतीय टीम के मौजूदा अनुबंघ के चलते A+ कैटेगरी के खिलाड़ी 7 करोड़ का भुगतान प्राप्त करते हैं. बीसीसीआई ने इस लिस्ट में विराट कोहली, रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह जैसे खिलाड़ियों को रखा है जो टी-20, वनडे और टेस्ट खेलते हैं. इसके अलावा ग्रेड A में 11 खिलाड़ी हैं जो वार्षिक आधार पर 5 करोड़ रुपये प्राप्त करते हैं. बाकि के 5 खिलाड़ियों को ग्रेड B में रखा गया है. इस श्रेणी में प्रत्येक खिलाड़ी को 3 करोड़ रुपये मिलते हैं, जबकि श्रेणी C में सुविधा प्रदान करने वाले 8 खिलाड़ियों को भारतीय बोर्ड से 1 करोड़ रुपये मिलते हैं.

रमीज राजा

बता दें कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने भी हाल ही में अपने खिलाड़ियों के वेतन को सार्वजनिक किया है. पीसीबी द्वारा शीर्ष श्रेणी में स्थान पाने वाले तीन खिलाड़ी बाबर आजम, अजहर अली और शाहीन शाह अफरीदी हैं. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की तुलना में पीसीबी, शीर्ष श्रेणी के अपने खिलाड़ियों को प्रत्येक में 9,27,336 अमरीकी डालर का भुगतान करता है. जबकि PCB शीर्ष श्रेणी वाले अपने खिलाड़ियों को 81, 576 अमेरिकी डॉलर का भुगतान करता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details