दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

CPL खेलने के लिए प्रवीण तांबे ने फिर से लिया संन्यास, BCCI से मिली हरी झंडी

मुंबई के पूर्व स्पिनर प्रवीण तांबे सीपीएल में खेलने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बनेंगे क्योंकि आधिकारिक तौर पर पुष्टि हो गई है कि वह संन्यास ले चुके हैं.

By

Published : Jul 8, 2020, 10:32 AM IST

Pravin Tambe
Pravin Tambe

मुंबई: बीसीसीआई अनुभवी लेग स्पिनर प्रवीण तांबे को ट्रिनबागो नाइट राइडर्स के लिए कैरेबियाई प्रीमियम लीग (सीपीएल) में खेलने से नहीं रोकेगा, क्योंकि आधिकारिक तौर पर पुष्टि हो गई है कि वह संन्यास ले चुके हैं. वह हालांकि पहले भी एक बार संन्यास लेकर वापसी कर चुके हैं.

मुंबई के पूर्व स्पिनर 48 साल के तांबे सीपीएल में खेलने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बनेंगे. बीसीसीआई के नियमों के मुताबिक क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने के बाद वह सीपीएल में खेलने के पात्र हैं.

बीसीसीआई

मुंबई क्रिकेट संघ (एमसीए) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने हालांकि साफ किया कि तांबे की वर्तमान स्थिति क्रिकेट से संन्यास है. एमसीए के इस अधिकारी ने मंगलवार को गोपनीयता की शर्त पर कहा, "एमसीए रिकॉर्ड के अनुसार, उनकी वर्तमान स्थिति संन्यास है. उन्होंने हाल ही में संन्यास लिया है. तांबे ने पहले भी संन्यास लिया था लेकिन फिर उन्होंने इसे वापस ले लिया था. उन्होंने अब फिर से संन्यास ले लिया है. इस संबंध में उन्होंने एमसीए को एक ई-मेल लिखा है."

प्रवीण तांबे

उनकी संन्यास की स्थिति के बारे में कुछ संदेह था क्योंकि उन्हें केकेआर ने आईपीएल नीलामी में 20 लाख रुपये में टीम में चुना गया था. इसके बाद उन्हें एक टी10 लीग में हिस्सा लेने से रोक दिया गया था.

बीसीसीआई किसी भी सक्रिय घरेलू क्रिकेटर को भारत के बाहर किसी निजी लीग में भाग लेने की अनुमति नहीं देता है. भारतीय खिलाड़ियों को हालांकि इंग्लिश काउंटी और ढाका लीग में खेलने की छूट है.

कैरेबियाई प्रीमियम लीग

तांबे ने आईपीएल के 33 मैचों में 30.5 की औसत से 28 विकेट लिए है. टूर्नामेंट 18 अगस्त से 10 सितंबर तक खेला जाएगा ऐसे में तांबे की भागीदारी हालांकि इस बात पर निर्भर करेगी कि भारत से अंतरराष्ट्रीय विमान सेवा कब शुरू होगी. भारत सरकार ने कोविड-19 महामारी के कारण 31 जुलाई तक इस पर रोक लगा रखी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details