दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

IPL 2020 : प्रवीण तांबे नहीं होंगे KKR का हिस्सा, BCCI ने सुनाया बड़ा फैसला

प्रवीण तांबे को बीसीसीआई ने आईपीएल 2020 के लिए कोलकाता नाइटराइडर्स की ओर से खेलने की अनुमति नहीं दी है.

By

Published : Feb 27, 2020, 9:40 AM IST

Updated : Mar 2, 2020, 5:30 PM IST

Pravin Tambe
Pravin Tambe

हैदराबाद: भारतीय लेग स्पिनर प्रवीण तांबे को बीसीसीआई ने 29 मार्च से शुरू हो रहे आगामी आईपीएल सीजन न खेलने का फैसला सुनाया है. तांबे पिछले दिसंबर आईपीएल कॉन्ट्रैक्ट हासिल करने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बने थे, लेकिन अब इस सीजन वे आईपीएल का हिस्सा नहीं होंगे.

प्रवीण तांबे

आपको बता दें कि 48 वर्षीय तांबे को कोलकाता नाइटराइडर्स ने उनके बेस प्राइज 20 लाख रुपये में खरीदा था. बीसीसीआई ने ये फैसला इसलिए लिया है क्योंकि तांबे टी-10 लीग में खेल चुके हैं. आईपीएल के चेयरमैन बृजेश पटेल ने दो बार की चैंपियन केकेआर को आदेश दिया है कि तांबे टीम का हिस्सा नहीं होंगे.

पटेल ने कहा,"उनको अनुमति नहीं दे सकते. उनको दिया तो सभी को देना पड़ेगा. बोर्ड केवल खिलाड़ियों को एक दिवसीय, तीन दिवसीय, चार दिवसीय और काउंटी क्रिकेट और इसके लिए हर क्रिकेटर को बीसीसीआई और अपने-अपने स्टेट एसोसिएशन से एनओसी लेनी पड़ती है. हालांकि टी-10 और टी-20 के लिए मामला अलग है."

प्रवीण तांबे के आईपीएल स्टैट्स

तांबे इससे पहले भी आईपीएल खेल चुके हैं. उन्होंने 2013 में 41 साल की उम्र में आईपीएल में डेब्यू किया था. वो अभी तक आईपीएल में 33 मैचों में 28 विकेट ले चुके हैं. आईपीएल का आगामी सीजन 29 मार्च से शुरू हो रहा है.

यह भी पढ़ें- INDwvsNZw: न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर किया गेंदबाजी का फैसला
प्रवीण तांबे

इससे पहले भी बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा था कि बीसीसीआई का नियम साफ तौर पर ये कहता है कि भारतीय खिलाड़ी सिर्फ आईपीएल में खेलेंगे या फिर वह इससे दूर रहें और अन्य देशों की लीगों में खेलें. उनका नाम टी-10 लीग में भेजना और अब उन्हें आईपीएल का हिस्सा बनाना साफ तौर पर बीसीसीआई के नियमों के खिलाफ होगा. इसलिए वो नहीं खेल सकते.

Last Updated : Mar 2, 2020, 5:30 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details