दिल्ली

delhi

महिला टी20 चैलेंज से क्रिकेट में वापसी को लेकर उत्साहित हैं हरमनप्रीत

By

Published : Aug 5, 2020, 6:43 PM IST

भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर पहली बार संयुक्त अरब अमीरात में खेलने को लेकर काफी उत्साहित हैं और लंबे ब्रेक के बाद नवंबर में इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान होने वाले महिला टी20 चैलेंजर में खेलने के लिए बेकरार हैं.

Harmanpreet Kaur
Harmanpreet Kaur

मुंबई : भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) अध्यक्ष सौरव गांगुली ने पिछले हफ्ते महिलाओं के प्रदर्शनी मैचों की पुष्टि की थी. भारतीय टीम मार्च में टी20 विश्व कप फाइनल के बाद से नहीं खेली है. महिलाओं के टूर्नामेंट में तीन टीमें होंगी और इसमें चार मैचों के एक से 10 नवंबर तक खेले जाने की उम्मीद है.

भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर

हरमनप्रीत ने बुधवार को बेबिनार के दौरान कहा, ''हां, निश्चित रूप से मैं महिला चैलेंज के लिए उत्साहित हूं क्योंकि ये दुबई में हमारा पहला दौरा होगा और हम वहां पहले नहीं खेले हैं.'' हरमनप्रीत को डब्ल्यूटीएफ स्पोर्ट्स का वैश्विक ब्रांड दूत बनाया गया जिसने भारत में अपना एप लांच किया है.

भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर

टी20 कप्तान संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में मैदान की परिस्थितियों को लेकर परेशान नहीं है. इस टूर्नामेंट के साथ ही ऑस्ट्रेलिया में महिला बिग बैश लीग भी शुरू होगी तो ये देखना होगा कि कितनी स्टार खिलाड़ी यूएई में खेलती हैं. भारत के लिए 114 टी20 और 99 वनडे खेल चुकी हरमनप्रीत ने कहा, ''मेरे दिमाग में सवाल थे कि विकेट कैसा होगा. हमें अपनी क्षमता के अनुरूप खेलना होगा क्योंकि अगर आप ऐसा नहीं करोगे तो आप अपना नैसर्गिक खेल नहीं दिखा पाओगे.''

ABOUT THE AUTHOR

...view details