दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

WC 2019 : आज श्रीलंका का सामना मौजूदा विजेता ऑस्ट्रेलिया से, इन खिलाड़ियों पर होंगी नजरें

आईसीसी विश्वकप 2019 में आज मौजूदा विजेता ऑस्ट्रेलिया का सामना श्रीलंका से होगा. ऑस्ट्रेलिया इस समय अंकतालिका में दूसरे स्थान पर है. उसके 4 मैचों में 6 अंक है.

By

Published : Jun 15, 2019, 10:34 AM IST

Updated : Jun 15, 2019, 10:51 AM IST

AUS vs SL

लंदन : श्रीलंका की बात की जाए तो उसके पिछले दो मैच बारिश के कारण रद्द हो गए थे. दोनों टीमों की तुलना की जाए तो इस मैच में ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा काफी मजबूत है. उसकी बल्लेबाजी से लेकर गेंदबाजी और फील्डिंग श्रीलंका से कई गुना बेहतर है.

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम

ऑस्ट्रेलिया की मजबूत बल्लेबाजी क्रम

बल्लेबाजी में डेविड वॉर्नर ने पाकिस्तान के खिलाफ शतक जमाया था और कप्तान एरॉन फिंच ने भी 82 रनों की पारी खेली. मध्य क्रम हालांकि बड़ी पारी नहीं खेल सका था, लेकिन स्टीव स्मिथ, उस्मान ख्वाजा ने पिछले मैचों में बल्ले से अच्छा योगदान दिया है.

वहीं गेंदबाजी में स्टार्क हर मैच में अपना कहर बरपा रहे हैं. भारत के खिलाफ हालांकि वो ज्यादा असरदार नहीं रहे थे लेकिन वेस्टइंडीज के खिलाफ उन्होंने अहम समय पर 3 विकेट ले जीत की ओर बढ़ती दिख रही विंडीज को हार की तरफ मोड़ दिया था.

कप्तान दिमुथ करुणारत्ने

श्रीलंका की कमजोर और अनुभवहीन बल्लेबाजी के सामने स्टार्क का सामना करना सबसे बड़ी चुनौती है. स्टार्क के अलावा पैट कमिंस और नाथन कल्टर नाइल भी टीम की कड़ी परीक्षा ले सकते हैं. श्रीलंका की बल्लेबाजी में अगर किसी के बल्ले से रन निकले हैं तो वो हैं कप्तान दिमुथ करुणारत्ने. कप्तान ने एक अर्धशतक जमाया है, लेकिन उनके अलावा कोई और बल्लेबाज आगे आकर रन नहीं कर सका है.

श्रीलंका क्रिकेट टीम

WC2019 : अफगानिस्तान का होगा द. अफ्रीका से सामना, किसी एक टीम का टूटेगा हार का क्रम

अनुभवी एंजेलो मैथ्यूज का बल्ला भी नहीं चला है. श्रीलंकाई टीम प्रबंधन उम्मीद करेगा कि कप्तान के अलावा अविश्का फर्नाडो, कुशल परेरा, लाहिरू थिरिमाने रन करें. वहीं गेंदबाजी में श्रीलंका का दारोमदार लसिथ मलिंगा के कंधों पर रहेगा. नुवान प्रदीप ने अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में अच्छी गेंदबाजी की थी इसलिए उनसे भी उम्मीदें बढ़ गई हैं.

टीमें (संभावित) :

ऑस्ट्रेलिया :एरॉन फिंच (कप्तान), जेसन बेहरनडार्फ, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), नाथन कल्टर नाइल, पैट कमिंस, उस्मान ख्वाजा, नाथन लॉयन, शॉन मार्श, ग्लैन मैक्सवेल, केन रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, डेविड वॉर्नर, एडम जाम्पा

श्रीलंका :दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), अविश्का फनार्डो, लाहिरू थिरिमाने, एंजेलो मैथ्यूज, धनंजय डी सिल्वा, इसुरु उदाना, मिलिंदा श्रीवर्दना, थिसारा परेरा, जीवन मेंडिस, कुशल परेरा (विकेटकीपर), कुशल मेंडिस, जैफ्री वैंडरसे, लसिथ मलिंगा, सुरंगा लकमल, नुवान प्रदीप

Last Updated : Jun 15, 2019, 10:51 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details