दिल्ली

delhi

लंका प्रीमियर लीग को मिली हरी झंडी, अगस्त में होगी शुरुआत

By

Published : Jul 28, 2020, 10:49 AM IST

लंका प्रीमियर लीग टी20 टूर्नामेंट में कुल 23 मैच खेले जाएंगे. श्रीलंका में पहली बार खेली जाने वाली इस टी20 क्रिकेट में 70 से अधिक अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर हिस्सा लेंगे.

Lanka Premier League
Lanka Premier League

कोलंबो: लंका प्रीमियर लीग टी20 टूर्नामेंट के पहले सीजन का आगाज 28 अगस्त हो होगा और इसका फाइनल 20 सितंबर को खेला जाएगा. श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने सोमवार को इसकी आधिकारिक पुष्ठी की.

लीग में कुल 23 मैच खेले जाएंगे, जिनका आयोजन श्रीलंका में 4 स्टेडियम में होगा. इस लीग में भाग लेने वाली पांच टीमों के नाम कोलोंबो, केन्डी, गाले, ड़मबोला और जाफना शहरों के नाम पर रखे जाएंगे. श्रीलंका में पहली बार खेली जाने वाली इस टी20 क्रिकेट में 70 से अधिक अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर हिस्सा लेंगे.

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड

श्रीलंका क्रिकेट के सचिव एश्ले डिसिल्वा ने कहा, "श्रीलंका ने अन्य देशों की तुलना में कोरोना वायरस को रोकने के लिए बहुत अच्छा काम किया है और इसलिए विदेशी खिलाड़ी इस लीग में हिस्सा लेने में दिलचस्पी दिखा रहे हैं. अभी हम टूर्नामेंट में 23 मैचों के आयोजन की सोच रहे हैं, लेकिन अगर भारत खेलने के लिए तैयार हो जाता है तो हो सकता है कि हम 13 मैचों का ही आयोजन करें."

बताया जा रहा है कि 30 जुलाई को इस लीग के लिए खिलाड़ियों की नीलामी का आयोजन होगा.

श्रीलंका क्रिकेट टीम

बता दें कि कोरोनाकाल में अब धीरे-धीरे क्रिकेट की शुरुआत हो रही है. इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच हुई टेस्ट सीरीज से क्रिकेट की वापसी हुई है. इसी बीच बीसीसीआई ने भी यूएई में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का आयोजन कराने का फैसला लिया है. हालांकि अभी इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है. आईसीसी की हुई बैठक में टी20 विश्व कप को स्थगित करने का फैसला किया गया जिसके बाद आईपीएल के लिए विंडो मिला है.

वहीं, कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) 2020 के शेड्यूल की घोषणा कर दी गई है. इस टी20 टूर्नामेंट की शुरूआत 18 अगस्त से होगी जबकि इसका फाइनल मुकाबला 10 सितंबर को खेला जाएगा. लीग के सभी 33 मैच त्रिनिदाद एंड टोबैगो में खेले जाएंगे. ये सभी मैच दो स्टेडियमों में होंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details