दिल्ली

delhi

संगाकारा ने एमसीसी के अध्यक्ष पद का कार्यभार संभाला

By

Published : Oct 1, 2019, 8:34 PM IST

Updated : Oct 2, 2019, 7:18 PM IST

कुमार संगाकारा ने मेरिलबोन क्रिकेट क्लब का अध्यक्ष पद का कार्यभार संभाल लिया है. इसी साल मई में लार्डस में एमसीसी की वार्षिक आम बैठक में संगाकारा के नामांकन की घोषणा की थी.

SANGA

लंदन :श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगाकारा ने मेरिलबोन क्रिकेट क्लब (एमसीसी) के अध्यक्ष के रूप में मंगलवार को अपना कार्यभार संभाल लिया. संगाकारा एमसीसी के पहले गैर ब्रिटिश अध्यक्ष हैं और वे इस पद पर एक साल के लिए रहेंगे.

संगकारा ने कहा, "एमसीसी अध्यक्ष के प्रतिष्ठित पद पर पहुंचकर मैं रोमांचित हूं और क्रिकेट के शानदार साल के लिए एमसीसी के साथ कड़ी मेहनत करने को लेकर उत्साहित हूं."

कुमार संगाकारा

पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज संगाकारा लंबे समय से एमसीसी से जुड़े हुए हैं. उन्होंने 2002 में इंग्लैंड का दौरा करने वाली श्रीलंका की टीम की ओर से चेस्टरफील्ड के क्वींस पार्क में एमसीसी के खिलाफ प्रथम श्रेणी मैच में पारी का आगाज किया था.

इसके अलावा वे 2005 में सुनामी राहत मैच में एमसीसी की ओर से लार्डस पर अंतर्राष्ट्रीय एकादश के खिलाफ भी खेले थे.

ये भी पढ़े- गंभीर का पाकिस्तान पर तंज, बोले- इतना कश्मीर-कश्मीर किया कि कराची भूल गए

एमसीसी के मौजूदा अध्यक्ष एंथनी व्रेफोर्ड ने मई में लार्डस में एमसीसी की वार्षिक आम बैठक में संगाकारा के नामांकन की घोषणा की थी.

व्रेफोर्ड ने कहा, "एमसीसी अध्यक्ष के पद पर काबिज होने के लिए कुमार संगाकारा से बेहतर कोई व्यक्ति नहीं है. वे समुदायों को जोड़ने के लिए क्रिकेट की ताकत में विश्वास रखते हैं और एमसीसी जो महत्वपूर्ण काम करता है, उसके वे एम्बेसडर होंगे."

Last Updated : Oct 2, 2019, 7:18 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details