दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

IPL 2019: पंजाब के कोच ने इस खिलाड़ी के लिए कहा कि वे विश्व कप के बारे में न सोचें

किंग्स इलेवन पंजाब के मुख्य कोच माइक हेसन ने कहा है कि केएल राहुल को विश्व कप के बारे में नहीं सोचना चाहिए. उनका कहना है कि अगर आप अपनी टीम के लिए मैच जीतने का प्रयास करते हैं तो अच्छी चीजें होंगी.

By

Published : Mar 24, 2019, 7:12 PM IST

kl rahul

नई दिल्ली :भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाज लोकेश राहुल ने क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट में खराब फॉर्म से जूझने के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल में हुई टी-20 सीरीज में फॉर्म में नजर आए. लेकिन उनकी असल परीक्षा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें सीजन में होगी. इसी प्रदर्शन के आधार पर ये तय होगा कि इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप टीम के लिए चौथे क्रम पर बल्लेबाजी के लिए वे उपयुक्त हैं या नहीं.

राहुल आईपीएल में पंजाब की टीम से खेलेंगे और सबकी नजरें इस बात पर भी टिकी होंगी कि उन्हें विश्व कप का टिकट मिल पाता है या नहीं. हालांकि, पंजाब के मुख्य कोच माइक हेसन का मानना है कि राहुल को टूर्नामेंट में खेलते समय ये नहीं सोचना चाहिए कि उन्हें आगामी विश्व कप के लिए टीम में जगह मिलेगी या नहीं.

केएल राहुल


हेसन ने मीडिया से कहा,"कोई भी ऐसा खिलाड़ी नहीं है जो कठिन दौर से नहीं गुजरता और मेरे विचार में सबसे महत्वपूर्ण ये है कि आप उस दौर को कैसे लेते हैं. मैं समझता हूं कि राहुल ने शानदार काम किया है और वे ट्रेनिंग में भी अच्छे फॉर्म में नजर आए हैं. उन्होंने मैदान के बाहर भी युवा खिलाड़ियों के साथ बेहतरीन काम किया है."

हेसन ने कहा,"अगर आप अपनी टीम के लिए मैच जीतने का प्रयास करते हैं तो अच्छी चीजें होंगी. इसलिए आने वाले कल के बारे में सोचने से अच्छा है अगर आप आज बेहतरीन प्रदर्शन करेंगे तो अच्छा ही होगा (विश्व कप में चयन भी)."

जहां एक तरफ राहुल खराब फॉर्म से जूझते नजर आए हैं, तो वहीं दूसरी तरफ क्रिस गेल ने दमदार प्रदर्शन किया है. उन्होंने हाल में अपने घर में इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए वनडे सीरीज में दो शतक और दो अर्धशतक जड़े.

हेसन ने कहा,"ये महत्वपूर्ण है कि वे खेल का आनंद उठाएं. वे अच्छे फॉर्म में चल रहे हैं और बेहतरीन बल्लेबाजी कर रहे हैं. सबसे अहम चीज ग्रुप में फिट होना और एक सीनियर खिलाड़ी के रूप में अपना योगदान देना है. सीनियर खिलाड़ी की जिम्मेदारी होती है कि वे विकेट चटकाए और रन बनाए साथ ही टीम में मौजूद युवा खिलाड़ियों की मदद करे." पंजाब की टीम इस सीजन आईपीएल के अपने पहले मुकाबले में सोमवार को राजस्थान से भिड़ेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details