दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

महिला विश्व कप 2021 में कराना जोखिम भरा होता : टूर्नामेंट सीईओ

टूर्नामेंट सीईओ आंद्रे नेल्सन ने कहा, "हमने इस इवेंट के लिए काफी कुछ रणनीति बनाई थी, ताकि हम इसका सफलतापूर्वक आयोजन कर सकें लेकिन अंतत: इसे स्थगित करने का फैसला लिया गया. कोई भी क्वालीफाइंग टूर्नामेंट अभी तक नहीं हो सका है इसलिए क्वालीफाई करने के लिहाज से और फिर 2021 में खेलने के लिहाज से, ये काफी जोखिम भरा हो सकता था."

By

Published : Aug 10, 2020, 5:47 PM IST

ICC women world CUP
ICC women world CUP

ऑकलैंड:महिला विश्वकप टूर्नार्मेंट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) आंद्रे नेल्सन ने कहा कि महिला विश्वकप को स्थगित करने का संबंध न्यूजीलैंड की मेजबानी की काबिलियत से नहीं है.

उन्होंने एक स्थानीय मीडिया ग्रुप से बात करते हुए कहा, "हमने इस इवेंट के लिए काफी कुछ रणनीति बनाई थी, ताकि हम इसका सफलतापूर्वक आयोजन कर सकें लेकिन अंतत: इसे स्थगित करने का फैसला लिया गया. कोई भी क्वालीफाइंग टूर्नामेंट अभी तक नहीं हो सका है इसलिए क्वालीफाई करने के लिहाज से और फिर 2021 में खेलने के लिहाज से, ये काफी जोखिम भरा हो सकता था."

महिला विश्वकप चैंपियन इंग्लैंड की टीम

न्यूजीलैंड के खेल मंत्री ग्रांट रोबर्टसन ने इसी मामले पर टिप्पणी करते हुए कहा है कि वो 2021 में आईसीसी महिला विश्व कप की मेजबानी कर सकते थे.

एक मीडिया हाउस को दिए इंटरव्यू में रोबर्टसन ने कहा, "ये निश्चित तौर पर क्रिकेट खिलाड़ियों और प्रशंसकों के लिए निराशा भरा फैसला है. साथ ही न्यूजीलैंड और घर में मौजूद उनके समर्थकों के लिए भी."

ICC वर्ल्ड कप शेड्यूल (पुरूष और महिला)

उन्होंने कहा, "आयोजन समिति न्यूजीलैंड में सरकार के साथ मिलकर सुरक्षित टूर्नार्मेंट के आयोजन को लेकर काम कर रही थीं. हम 2021 में इसका आयोजन कर सकते थे लेकिन अब हम 2022 में करेंगे."

न्यूजीलैंड के खेल मंत्री ने कहा, "न्यूजीलैंड महिला क्रिकेट टीम के लिए मैं जानता हूं कि ये निश्चित तौर पर निराशाजनक बात होगी. हम न्यूजीलैंड क्रिकेट (NZC) के साथ मिलकर उन्हें आने वाले अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मौके देने के लिए उनका समर्थन करेंगे."

मैच के दौरान भारतीय महिला टीम

पिछले सप्ताह ICC ने 2021 में होने वाले महिला विश्व कप को कोरोनावायरस के चलते फरवरी-मार्च 2022 तक स्थगित कर दिया था. इसी कारण 2021 में होने वाला पुरुष टी-20 विश्व कप भी स्थगित कर दिया गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details