दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

IPL से जुड़ने वाले पहले अमेरिकी क्रिकेटर बने अली खान, KKR के लिए खेलेंगे

आईपीएल के इतिहास में पहली बार यूएस का कोई खिलाड़ी लीग से जुड़ा है. हैरी गर्ने के लीग से नाम वापस लेने के बाद केकेआर ने 29 वर्षीय तेज गेंदबाज अली खान को टीम में लिया है.

By

Published : Sep 12, 2020, 3:03 PM IST

Updated : Sep 12, 2020, 7:57 PM IST

ali khan
ali khan

हैदराबाद : इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन में से कई खिलाड़ियों ने अपने नाम वापस लिए हैं. उनकी जगह पर दूसरे खिलाड़ियों को मौका दिया जा रहा है लेकिन आईपीएल के इतिहास में पहली बार यूएस का खिलाड़ी भी खेलने वाला है. ये मौका तेज गेंदबाज अली खान को मिला है. 29 वर्षीय अली आईपीएल के इतिहास में इस लीग में खेलने वाले पहले यूएस के क्रिकेटर बन गए हैं.

देखिए वीडियो

अली कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से खेलेंगे. उन्होंने हैरी गर्ने को रिप्लेस किया है. हैरी अपने कंधे की इंजरी के कारण इस सीजन नहीं खेलेंगे.

खान सीपीएल की टीम ट्रिनबागो नाइट राइडर्स के स्क्वैड में भी थे. ये टीम फाइनल तक बिना एक भी मैच गंवाए पहुंची थी. अली ने इस टूर्नामेंट में आठ मैचों में आठ विकेट लिए थे, इसमें उनकी इकॉनोमी 7.43 थी. रिपोर्ट्स के अनुसार, केकेआर अली को पिछले सीजन भी मौका देना चाहती थी लेकिन डील नहीं हो सकी थी.

अली खान का टी20 करियर

2018 ग्लोबल टी-20 में खान ने अपनी ओर सबका ध्याना खींचा. ड्वेन ब्रावो को प्रभावित करने के कारण उनको सीपीएल में जगह मिल गई. उस साल खान ने 12 मैचों में गयाना एमजन वॉरियर्स के लिए 16 विकेट लिए थे, जो उस सीजन में सेकेंड हाइएस्ट था.

ब्रावो ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर एक वीडियो शेयर की थी. इस वीडियो में खान, ब्रैंडन मैक्कुलम और अन्य खिलाड़ी भी शामिल थे. उन्होंने साथ में लिखा- अगला स्टॉप दुबई.

अली खान

2016 में अउटी कप और आईसीसी WCL डिविशन फोर के लिए खान को यूएसए की टीम में जगह मिली थी. सीपीएल के डेब्यू में उन्होंने कुमार संगकारा को अपनी पहली गेंद पर आउट कर दिया था.

Last Updated : Sep 12, 2020, 7:57 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details