दिल्ली

delhi

आर्थिक संकट से जूझ रहे CA के अंतरिम चीफ निक हॉकले के सामने हैं बड़ी चुनौतियां

By

Published : Jun 22, 2020, 10:57 AM IST

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अंतरिम चीफ निक हॉकले के सामने आर्थिक स्थिति को संभालने सहित कई बड़ी चुनौतियां हैं. उन्होंने कहा कि हम सभी का एक ही दिशा में काम करना महत्वपूर्ण है.

सिडनी:निक हॉकले क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) के नए अंतरिम प्रमुख हैं. आर्थिक रूप से परेशान क्रिकेट बोर्ड के सीईओ पद से केविन रॉबर्ट्स ने हाल ही में इस्तीफा दिया था.

हॉकले के सामने आर्थिक स्थिति को संभालने सहित कई बड़ी चुनौतियां हैं. उन्होंने पद संभालने के बाद कहा कि वह टूटे हुए रिश्तों को सुधारने का इरादा रखते हैं.

पूर्व चीफ रॉबर्ट्स ने पद छोड़ने से पहले क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अधिकांश कर्मचारियों, राज्य निकायों और खिलाड़ियों को बजट देने का प्रयास किया. कोविड-19 की वजह से ऑस्ट्रेलिया के अधिकांश घरेलू सत्र, जिसमें भारत के खिलाफ एक टेस्ट सीरीज भी शामिल थी, उसे स्थगित कर दिया गया.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया

हॉकले ने खिलाड़ियों और कर्मचारियों को खुश करने के लिए पूरा काम किया है.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को दिए इंटरव्यू में उन्होंने कहा, "मैं वास्तव में यह जानने के लिए उत्सुक हूं कि हर किसी की भावना कैसी है. हर कोई एक समाधान चाहता है और हम वास्तव में सहायता प्राप्त कर सकते हैं. हम सभी मामलों को हल करने की कोशिश कर रहे हैं."

रॉबर्ट्स के छोड़ने के एक दिन बाद, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने 40 लोगों को निकाला था, जिसका उद्देश्य $27.6 मिलियन की बचत करना था. दूसरी ओर, शेफील्ड शील्ड और टी 20 बिग बैश लीग मैच को जारी रखने का फैसला किया है, जबकि ऑस्ट्रेलिया-ए टूर और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इलेवन के खेलों को रोक दिया गया है.

निक हॉकले

इस बात को लेकर भी अनिश्चितता है कि वैश्विक महामारी के बीच ऑस्ट्रेलिया इस साल टी 20 विश्व कप की मेजबानी कर सकता है या नहीं.

टी20 विश्व कप के प्रमुख रह चुके हॉकले ने कहा कि सभी का एक ही दिशा में काम करना महत्वपूर्ण है. मैं प्राथमिकताओं पर बहुत स्पष्ट हूं, जो टीमों को काम पर वापस लाने, हमारे सभी हितधारकों तक पहुंचने और एक साथ आने को लेकर है.

2015 क्रिकेट विश्व कप आयोजन समिति और इससे पहले 2012 की लंदन ओलंपिक टीम के साथ काम करने वाले हॉकले से पूछा गया था कि क्या उन्हें पूर्णकालिक नौकरी चाहिए थी? उन्होंने कहा- मेरे पूरे करियर के दौरान मेरा दृष्टिकोण सबसे अच्छा काम करने पर ध्यान केंद्रित करना है और मैं उसी दृष्टिकोण को जारी रखूंगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details