दिल्ली

delhi

ICC अंडर-19 वर्ल्ड कप: जानिए कैसा रहा भारतीय टीम का प्रदर्शन, एक नजर पॉइंट्स टेबल पर

By

Published : Jan 22, 2020, 8:42 AM IST

Updated : Feb 17, 2020, 11:05 PM IST

भारत का इस टूर्नामेंट में अभी तक श्रीलंका और जापान से सामना हुआ है वहीं इन दोनों ही मुकाबलों में भारत को बड़ी जीत हासिल हुई है.

UNder 19 indian team
UNder 19 indian team

हैदराबाद: भारतीय युवा खिलाड़ियों के लिए आईसीसी अंडर 19 वर्ल्ड कप (ICC Under-19 cricket world cup)अभी तक काफी अच्छा साबित हुए है जहां शुरू से ही अपने प्रतिद्वंदी पर भारतीय टीम ने मजबूत पकड़ रखकर साबित किया है कि खिताब की सबसे मजबूत दावेदार है ये टीम. वहीं दूसरी ओर अगर बाकि टीमों और उनके प्रदर्शन की बात करें तो और कोई भी ऐसा पक्ष नहीं है जो अपनी विपक्षी टीम पर कुछ तरह से हावी दिखी हो.

विकेट लेने के बाद जश्न मनाती भारतीय अंडर 19 टीम


श्रीलंका से सामना


भारत के इस टूर्नामेंट के पहले मैच की बात करें तो भारत का सामना हुआ था श्रीलंका से जिसमें भारत ने 90 रनों से जीत दर्ज की थी. इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 50 ओवर में 4 विकेट पर 297 रन बनाए. श्रीलंका को जीत के लिए 298 रन बनाने थे, लेकिन ये टीम 45.2 ओवर में 207 रन पर सिमट गई और भारत ने ये मैच जीत लिया.टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने ग्रुप-ए के इस मुकाबले में यशस्वी जायसवाल (59), तिलक वर्मा (46), कप्तान प्रियम गर्ग (56), ध्रुव जुरेल (नाबाद 52) और सिद्धेश वीर (नाबाद 44) की शानदार पारियों की मदद से निर्धारित 50 ओवरों में चार विकेट खोकर 297 रन बनाए.


जापान के उपर बड़ी जीत
वहीं श्रीलंका से ये मुकाबला जीतने के बाद भारत का अगला लक्ष्य था जापान के खिलाफ बड़ी जीत हासिल करना. इस जीत को सच में साबित करने के लिए भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया और जापान की पारी में भारत के घातक गेंदबाजों के दमपर टीम इंडिया ने जापान को महज 41 रनों में समेट दिया . इसके बाद भारत के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल (29) और कुमार कुशाग्र (13) ने मैच खत्म किया और भारत को 10 विकेट से जीत दिलाई.



मैनगॉन्ग ओवल में खेले गए मैच में जापान के लिए केंटो ओटा डोबेल और शू नोगुची ने सबसे ज्यादा 7 रन बनाए. वहीं, मैक्स क्लेमेंट्स ने पांच रनों की पारी खेली. युगंधर रेठारेकर, सोरा इचिकी और मार्कस थुर्गेट ने एक-एक रन बनाए.

विकेट लेने के बाद जश्न मनाती भारतीय अंडर 19 टीम



भारतीय गेंदबाजों ने घातक गेंदबाजी का नमूना पेश करते हुए मैच आसान कर दिया है. गेंदबाज रवि बिश्नोई ने आठ ओवर में पांच रन देकर चार विकेट लिए. कार्तिक त्यागी ने छह ओवर में 10 रन देकर तीन विकेट लिए और आकाश सिंह को दो विकेट और विद्याधर पाटिल को एक विकेट हासिल हुआ.



अब इस वक्त भारत का अगला लक्ष्य न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला जाने वाला अगला मुकाबला है जो 24 जनवरी को मैनगॉन्ग ओवल में खेला जाएगा. तो चलिए एक नजर डाल लेते हैं पॉइंट्स टेबल पर.


नोट: साउथ अफ्रीका में खेले जा रहे अंडर-19 वर्ल्ड कप के लीग स्टेज की पॉइंट्स टेबल

पॉइंट्स टेबल: ग्रुप ए और बी
पॉइंट्स टेबल: ग्रुप सी और डी
Last Updated : Feb 17, 2020, 11:05 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details