दिल्ली

delhi

मैने अश्विन को दबाव बनाने का मौका दिया, ऐसा पहले कभी नहीं हुआ : स्मिथ

By

Published : Dec 29, 2020, 1:05 PM IST

ऑस्ट्रेलियाई स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने कहा है कि मैने अश्विन को उतना अच्छे से खेला नहीं है, जितना खेलना चाहिए था. मुझे उस पर दबाव बनाना चाहिए था.

स्टीव स्मिथ
स्टीव स्मिथ

मेलबर्न : ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने मंगलवार को स्वीकार किया कि उन्होंने भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को दबाव बनाने का मौका दिया और अपने कैरियर में किसी स्पिनर को उन्होंने ऐसा पहले करने नहीं दिया था.

भारत के खिलाफ मौजूदा टेस्ट श्रृंखला में स्मिथ अभी तक कोई उल्लेखनीय पारी नहीं खेल सके हैं. भारत ने दूसरा टेस्ट आठ विकेट से जीतकर श्रृंखला में 1-1 से बराबरी की.

स्मिथ ने कहा, "मैने अश्विन को उतना अच्छे से खेला नहीं है, जितना खेलना चाहिए था. मुझे उस पर दबाव बनाना चाहिए था."

भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन

उन्होंने कहा, "मैने उसे हावी होने दिया. ऐसा अपने कैरियर में किसी स्पिनर को मैने नहीं करने दिया था."

रोहित शर्मा ने कोहली के 2 आईसीसी अवॉर्ड जीतने पर उनकी सराहना की

वहीं अश्विन ने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी क्रम में उन्हें स्मिथ के महत्व की पता है और उनके लिए वह खास रणनीति लेकर उतरे थे.

उन्होंने कहा, "ऑस्ट्रेलिया में अगर आप स्टीव स्मिथ को आउट नहीं कर सके तो फिर चुनौती काफी कठिन हो जाती है. वह बल्लेबाजी में सूत्रधार की भूमिका निभाता है."

ऑस्ट्रेलियाई स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ

उन्होंने कहा कि वह लंबी पारी खेलने को बेकरार है जो इस साल हो नहीं पा रहा है.

उन्होंने कहा, "यह दोधारी तलवार है लेकिन मुझे लगता है कि मुझे आत्मविश्वास के साथ अपना स्वाभाविक खेल खेलना होगा. मैं क्रीज पर टिककर खेलना चाहता हूं जो सबसे जरूरी है. इस साल मैने सबसे लंबी पारी 64 गेंदों की खेली है जो वनडे मैच में खेली थी."

स्मिथ ने कहा, "नेट्स पर कितनी ही बल्लेबाजी कर लो लेकिन मैदानी हालात की बात अलग होती है. मैं मैदान पर लय हासिल करने की कोशिश कर रहा हूं. यह उतना आसान नहीं है, खासकर बेहतरीन विरोधी गेंदबाजों के सामने किसी टेस्ट में."

ABOUT THE AUTHOR

...view details