दिल्ली

delhi

रहाणे के खिलाफ कुछ रणनीतियां हैं : नाथन लॉयन

By

Published : Jan 4, 2021, 1:47 PM IST

ऑस्ट्रेलिया के ऑफ स्पिनर नाथन लॉयन ने कहा कि भारतीय कप्तान अजिंक्य रहाणे का मजबूत पक्ष यह है कि वह मैदान पर विरोधी टीम के गेंदबाजों के साथ छींटाकशी या बातचीत में शामिल नहीं होते हैं.

Nathan Lyon
Nathan Lyon

वीडियो

मेलबर्न :ऑस्ट्रेलिया के ऑफ स्पिनर नाथन लॉयन ने सोमवार को कहा है कि उनके पास भारत के कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे के खिलाफ कुछ रणनीतियां हैं. रहाणे ने मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में शतक जमाया था और टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी. इस जीत के साथ ही भारत ने चार मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर कर ली थी. एडिलेड में खेले गए पहले टेस्ट मैच में भारत को शर्मनाक हार मिली थी.

लॉयन ने मीडिया से बात करते हुए कहा, "मुझे लगता है कि रहाणे ने मेलबर्न में शानदार बल्लेबाजी की थी. इसलिए मैं उनके खिलाफ कुछ रणनीतियां लेकर आ रहा हूं और कुछ और खिलाड़ियों के लिए भी. उम्मीद है कि मैं उन्हें अच्छे से लागू कर सकूंगा."

लॉयन ने रहाणे की तारीफ की और कहा कि वह स्लेजिंग पर ज्यादा ध्यान नहीं देते हैं और शांत रहते हैं.

अजिंक्य रहाणे

लॉयन ने कहा, "रहाणे विश्व स्तर के बल्लेबाज हैं. उनके पास जो धैर्य है जो वो क्रिज पर दिखाते हैं, वह ज्यादा विचलित नहीं लगते हैं. वह स्लेजिंग पर ज्यादा ध्यान नहीं देते हैं. वह काफी शांत हैं. वह कुछ अलग लेकर आते हैं. वह विराट कोहली की जगह टीम की कप्तानी कर रहे हैं. मैं जानता हूं कि हमें उनके खिलाफ तैयार रहना होगा."

33 साल के लॉयन ने कहा कि एडिलेड में 20 विकेट लेने और मेलबर्न में मौके बनाने से ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को आत्मविश्वास मिला है जो आने वाले दो टेस्ट मैचों में टीम के काम आएगा.

उन्होंने कहा, "ईमानदारी से कहूं तो, हम अपनी गेंदबाजी से काफी खुश हैं, हमने एडिलेड में जल्दी-जल्दी 20 विकेट लिए. मेलबर्न में भी हमने अच्छा किया और मौके बनाते रहे, जो हमारे लिए सकारात्मक बात है. हम एक गेंदबाजी ग्रुप के तौर पर काफी आत्मविश्वासी हैं. निजी तौर पर मेरे पास कुछ प्लान हैं. मैं इसके लिए तैयार हूं."

ABOUT THE AUTHOR

...view details