दिल्ली

delhi

इंग्लैंड के पूर्व सलामी बल्लेबाज एंड्रयू स्ट्रॉस ने चार दिनी टेस्ट मैच को लेकर दी अपनी राय

By

Published : Jan 10, 2020, 11:16 PM IST

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के निदेशक एंड्रयू स्ट्रॉस का मानना है कि चार दिन के टेस्ट मैच को लाने से पहले हर पहलू पर विचार करना चाहिए, लेकिन इसे अनिवार्य करने से बचना चाहिए. एंड्रयू स्ट्रॉस आईसीसी की क्रिकेट समिति के सदस्य भी हैं.

former England opener Andrew Strauss
former England opener Andrew Strauss

लंदन : आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप-2023 से चार दिन के टेस्ट मैच को लाने पर विचार कर रही है. इसका हालांकि चौतरफा विरोध हो रहा है.

भविष्य में अच्छा और बेहतर कैसे हो सकता टेस्ट क्रिकेट

इंग्लैंड के पूर्व सलामी बल्लेबाज एंड्रयू स्ट्रॉस

एक अंग्रेजी अखबार ने स्ट्रॉस के हवाले से लिखा है, "अगर आप पूछेंगे कि कितने लोग पांच दिन के टेस्ट मैच को घटा कर चार दिन का करना चाहते हैं तो ज्यादा लोग मना करेंगे. मेरा मानना है कि हमें पूरी पिक्चर देखना चाहिए कि टेस्ट क्रिकेट भविष्य में अच्छा और बेहतर कैसे हो सकता है."

टेस्ट क्रिकेट बिल भी नहीं चुका पा रहा

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने कहा, "हमें यह नहीं मानना चाहिए की टेस्ट क्रिकेट अच्छा है क्योंकि यह इंग्लैंड में प्रचलित है. विश्व के कई हिस्सों में बोर्ड वित्तीय रूप से टेस्ट क्रिकेट के आयोजन में संघर्ष कर रहे हैं और टेस्ट क्रिकेट बिल भी नहीं चुका पा रहा है. इसलिए हमें इसे सभी के लिए सुधार करने के रूप में देखना चाहिए. दर्शकों, क्रिकेट, कीमत, कार्यक्रम, पिचें, गेंदें, अनुभव इन सभी के लिहाज से इसे देखना चाहिए."

टेस्ट मैच के दौरान शॉट खेलता हुआ खिलाड़ी

खेलो इंडिया यूथ गेम्स के तीसरे संस्करण का हुआ आगाज, जिम्नास्ट प्रियंका, जतिन ने जीते स्वर्ण पदक

उन्होंने कहा, "हमें विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप चाहिए जो अहम है. खेल की लंबाई बड़ी चर्चा का एक हिस्सा भर है. ऐसा नहीं है कि इसके पीछे एजेंडा है इसलिए इसको प्रस्तावित किया जाना चाहिए. नाम के लिए कोई टेस्ट क्रिकेट को बदलना नहीं चाहता. यह आसानी से होना चाहिए नहीं तो हमें नहीं करना चाहिए." चार दिन के टेस्ट मैच का कई पूर्व और मौजूदा खिलाड़ी विरोध कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details