दिल्ली

delhi

EXCLUSIVE: कुलदीप यादव ने कहा- टी-20 विश्व कप के लिहाज से IPL 2020 उनके लिए अहम

By

Published : Mar 9, 2020, 10:54 PM IST

Updated : Mar 10, 2020, 3:19 PM IST

कुलदीप यादव ने ईटीवी भारत से बातचीत के दौरान बताया कि, 'आईपीएल से टी-20 विश्व कप की तैयारियों में मदद मिलेगी और उम्मीद करता हूं की ये आईपीएल मेरे लिए अच्छा जाए.

kuldeep yadav
kuldeep yadav

कानपुर: आईपीएल के 13 वें सीजन का आगाज होंने में कुछ ही दिन बचे है और सभी खिलाड़ियों ने इसके लिए तैयारियां करनी शुरु कर दी है. ईटीवी भारत ने आईपीएल से पहले भारत और केकेआर टीम के चाइना मैन स्पिनर कुलदीप यादव से खास बातचीत की

कुलदीप यादव ने बातचीत के दौरान बताया की आईपीएल का पिछला सीजन उनके लिए कुछ ज्यादा अच्छा नहीं रहा. उन्होंने ये भी बताया कि वे पिछले आईपीएल में ज्यादा विकेट नहीं ले पाए. इस वजह से मेरा पिछला आईपीएल अच्छा नहीं रहा.

ईटीवी भारत से कुलदीप यादव की खास बातचीत

आपको बता दे कि कुलदीप की गेंदबाजी पर पिछले आईपीएल के एक मैच में मोईन अली ने खुब रन बटोरे थे. जिसके बाद कुलदीप भावुक हो गए थे. इसके बारे में बताते हुए कुलदीप यादव ने कहा,' सिर्फ एक मैच में ज्यादा रन खाने से किसी गेंदबाज की काबिलयत के बारे में नहीं पता लगता. मै अपने आप से नाराज था कि मेरी बनाई हुई योजना बल्लेबाज को आउट नहीं कर पा रहीं इस वजह से मैने ऐसे रिएक्ट किया जैसे लोगो को लगा की मैं भावुक हो गया हूं.लेकिन ऐसा नहीं था."

कुलदीप यादव

उन्होंने ये भी बताया कि आईपीएल का आगामी सीजन उनके लिए अहम है. कुलदीप ने कहा आईपीएल से टी-20 विश्व कप की तैयारियों में मदद मिलेगी. और उम्मीद करता हूं की ये आईपीएल मेरे लिए अच्छा जाए.

अंडर-15 की टीम में ना चुने जाने से हो गए थे नाराज

कुलदीप यादव का करियर

कहा जाता है कि 15 साल की छोटी उमर में कुलदीप डिप्रेशन में चले गए थे. इसके बारे में बात करे हुए उन्होंने बताया कि वे अंडर-15 में भारतीय टीम में ना चुने जाने पर बहुत निराश हुए थे. लेकिन उनके मन में सिर्फ ये था कि उन्हें और मेहनत करनी है और उन्होंने दिन-रात कड़ी मेहनत की और भारतीय टीम में जगह बनाई.

सचिन और वॉर्न रहे है आदर्श

कुलदीप यादव ने कहा कि सचिन और शेन वॉर्न उनके आदर्श रहे है. वॉर्न को देखकर उन्होंने बहुत कुछ सीखा है.

कुलदीप यादव

धोनी के बारे में कही ये बात

कुलदीप ने धोनी के बारे में बात करते हुए बताया कि, "माही भाई हमेशा मुझे गाईड करते रहे हैं. उनका तजुर्बा हमेशा मेरे काम आया है. विकेट के पीछे रहते हुए उन्होंने हमेशा मेरी मदद की है. धोनी के साथ विराट भाई ने भी हमेशा मेरी हौसला अफजाई की है." कुलदीप ने ये भी बताया कि बतौर फैन उनको मैदान पर धोनी की कमी खलती है.

Last Updated : Mar 10, 2020, 3:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details