दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

धोनी का भविष्य बना मुख्य चयनकर्ता को चुनने का अहम आधार

सीएसी ने इंटरव्यू देने आए पांचों उम्मीदवारों से धोनी के भविष्य को लेकर सवाल पूछे. धोनी का भविष्य सिलेक्शन कमिटी का एक अहम बिंदू बनकर रह गया है.

By

Published : Mar 5, 2020, 9:05 AM IST

Updated : Mar 5, 2020, 12:37 PM IST

dhoni
dhoni

मुम्बई:आज भी टीम इंडिया की जब भी बात होती है तो भारतीय पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का जिक्र जरूर होता है. ऐसा ही एक बार फिर हुए जब सीएसी ने सिलेक्शन कमिटी के लिए 5 उम्मीवारों से धोनी के भविष्य को लेकर सवाल पूछे. भारतीय क्रिकेट में आज भी सबसे महत्वपूर्ण सवाल ये है कि क्या धोनी अब नीली जर्सी में खेलते दिखेंगे या फिर मैदान से बाहर रह कर ही खेल को अलविदा कह देंगे.

इसी सवाल के साथ सेलेक्शन कमिटी चुनने के लिए जब सीएसी ने उम्मीदवारों से सवाल पूछे गए.

मदन लाल

पूर्व भारतीय क्रिकेटर मदन लाल की अगुआई वाली तीन सदस्यीय समिति ने नेशनल सिलेक्टर्स के पद के लिए इंटरव्यू देने आए पांचों उम्मीदवारों से पूर्व भारतीय कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी के भविष्य से जुड़ा सवाल पूछा. इन सभी से पूछा गया, 'भारतीय टीम में महेंद्र सिंह धोनी के भविष्य के बारे में आपकी क्या राय है?' धोनी जुलाई में हुए आईसीसी वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में मिली हार के बाद से टीम से बाहर चल रहे हैं. धोनी हालांकि 29 मार्च से शुरू हो रहे आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) की अगुवाई करेंगे.

आरपी सिंह

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, 'हां, सीएसी ने सभी से धोनी के भविष्य को लेकर एक ही प्रश्न पूछा था. साथ ये भी पूछा कि क्या वो इस खिलाड़ी को T20 वर्ल्ड कप के लिए चुनेंगे.' ये पता चला है कि बीसीसीआई चाहता है कि चयन समिति का धोनी के अंतरराष्ट्रीय करियर को लेकर रुख स्पष्ट हो. एक मीडिया हाउस ने सूत्र के हवाले से लिखा है कि, 'धोनी का मामला संवेदनशील और पेचीदा है इसलिए इस प्रश्न को पूछने की जरूरत थी.'

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी का बयान

चयनकर्ता पद के लिए लगभग 40 से ज्यादा उम्मीदवारों ने आवेदन किया था, जिसमें से सीएसी ने लक्ष्मण शिवरामकृष्णन, वेंकटेश प्रसाद, राजेश चौहान, सुनील जोशी और हरविंदर सिंह को बुधवार को साक्षात्कर के लिए बुलाया था.

सुलक्षणा
Last Updated : Mar 5, 2020, 12:37 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details