दिल्ली

delhi

डे नाइट टेस्ट को लेकर सचिन ने दिया ये बड़ा बयान

By

Published : Nov 21, 2019, 9:52 AM IST

पूर्व भारतीय खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर ने एक मीडिया संस्थान को दिए अपने इंटरव्यू के दौरान पिंक बॉल को लेकर अपनी राय रखी और कहा कि पिंक बॉल कैसे रिएक्ट करेगी ये तो समय ही बताएगा लेकिन भारतीय गेंदबाजों को इससे कोई समस्या नहीं होगी.

Sachin Tendulkar

कोलकाता : भारतीय क्रिकेट के प्रतिष्ठित मैदान ईडेन गार्डेन्स में भारत और बांग्लादेश के बीच खेला जाएगा पहला डे नाइट टेस्ट मैच जिसको लेकर कई दिग्गजों ने अपनी - अपनी राय रखी है. अब इसी लिस्ट में सर्वकालिक महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर भी जुड़ गए हैं. सचिन ने पिंक बॉल को लेकर अपनी बेबाक राय रखते हुए बताया कि कैसे पिंक बॉल का असर गेंदबाजों पर पड़ेगा और बल्लेबाजों को किन मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा.

सचिन तेंदुलकर


गेंद की सीम को देख पाना होगा मुश्किल


सचिन के अनुसार डे नाइट टेस्ट के समय शाम के समय पिंक बॉल को देख पाना मुश्किल होगा क्योंकि अक्सर टेस्ट बल्लेबाज गेंदबाजों की कलाई, उंगालियां और सीम को देखकर खेलता है और डे नाइट मैच में ये देख पाना मुश्किल है जो काफी हद तक बल्लेबाजों के लिए मुश्किल खड़ी कर सकता है.



फ्लड लाइट निभाएगी अहम किरदार


सचिन ने माना की डे नाइट टेस्ट का आखिरी सेशन सबसे महत्वपूर्ण होगा क्योंकि इस सेशन में फ्लड लाइट जलेगी जिसमें बॉल कुछ हरकत कर सकती है और बल्लेबाजों की स्ट्रेटजी भी उसके हिसाब से बदलेगी. अब पिंक बॉल फ्लड लाइट में कैसा बर्ताव करेगी ये कह पाना अभी मुश्किल है.

थाड़ी ज्यादा स्विंग मिलने की उम्मीद



पिंक बॉल को लेकर कई दिग्गजों को उम्मीद है कि इसे लाल गेंद से थोड़ा ज्यादा स्विंग मिल सकती है. ऐसे में सचिन ने भी यहीं अनुमान लगाया है. इसके अलावा भारतीय गेंदबाजों को कोई दिक्कत नहीं आएगी क्योंकि भारतीय गेंदबाजों ने पूरा क्रिकेट ही एसजी गेंद से खेला है.



ओस हो सकती है मैच का टर्निंग प्वाइंट



सचिन के मुताबिक इस मैच में डे नाइट टेस्ट में ओस एक बड़ा फर्क पैदा कर सकती है लेकिन ऐसे में पिंक बॉल कैसा रिएक्ट करेगी वो कह पाना मुश्किल होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details