दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

विश्वकप से पहले गेंदबाजों को क्रिस गेल की वार्निंग

वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल ने विश्व कप शुरु होने से पहले गेंदबाजों को चेतावनी देते हुए कहा है कि गेंदबाजों को पता है वो क्या करने में सक्षम हैं और इसलिए गेंदबाज उनसे डरते हैं.

By

Published : May 22, 2019, 6:02 PM IST

Chris Gayle

साउथैम्पटन: अपना पांचवां विश्व कप खेलने जा रहे वेस्टइंडीज के अनुभवी सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल का मानना है कि गेंदबाजों को अच्छी तरह से पता है कि वो क्या करने में सक्षम हैं और इसलिए गेंदबाज उनसे डरते हैं, हालांकि वे इसे मानेंगे नहीं.

गेल इस साल सितंबर में 40 वर्ष के हो जाएंगे. खुद को 'यूनीवर्स बॉस' कहने वाले गेल ने इस साल की शुरुआत में विश्व कप के मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ चार मैचों में 424 रन बनाए थे.

बल्लेबाज क्रिस गेल

गेल ने कहा,"युवा अब मेरे सिर पर चढ़े आ रहे हैं. अब ये इतना आसान नहीं रहा जितना पहले हुआ करता था."

उन्होंने कहा,"लेकिन, वे (गेंदबाज) सतर्क रहेंगे. उन्हें पता है कि 'यूनिवर्स बॉस' क्या करने में सक्षम है. मुझे विश्वास है कि उनके दिमाग में ये होगा कि ये सबसे खतरनाक बल्लेबाज है जिसे उन्होंने क्रिकेट में अब तक देखा है."

Read More: 'मुझे सपने आते थे कि मैं कोच आर्थर और कप्तान सरफराज से मिल रहा हूं'

ये पूछे जाने पर कि क्या विपक्षी टीम अब भी उससे डरती हैं, गेल ने कहा,"क्या आप नहीं बता सकते? जाइए, आप उन्हीं से पूछ लीजिए. जाइए उनसे कैमरे के सामने पूछिए, वें कहेंगे कि नहीं, वे डर नहीं रहे हैं. लेकिन आप उनसे कैमरे से हटकर पूछेंगे तो वे कहेंगे, 'हां, वो तो है, हां वो तो है."

गेल ने कहा,"लेकिन, मैं इसका आनंद ले रहा हूं. मैं हमेशा तेज गेंदबाजों के खिलाफ अपनी बल्लेबाजी का आनंद लेता रहा हूं और ये अच्छा है. कभी-कभी वे चीजें वास्तव में आपको बल्लेबाज के रूप में अतिरिक्त ड्राइव देती हैं. जब आपका मुकाबला होता है तो मैं उन चुनौतियों को पसंद करता हूं."

विश्व कप के साथ क्रिस गेल

2015 के विश्व कप के बाद दो साल तक वनडे मैच नहीं खेलने के बावजूद गेल को विश्व कप के लिए वेस्टइंडीज टीम में शामिल किया गया है.

गेल ने कहा,"मैं अभी भी अच्छे फॉर्म में हूं. इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज के बाद मेरा आईपीएल खराब नहीं था."

उन्होंने कहा,"अच्छी बात ये है कि मैं क्रिकेट खेल रहा हूं. मेरे लिए ये जरूरी है कि मैं खेलता रहूं और इंग्लैंड में आकर कुछ अभ्यास मैचों के साथ-साथ ये भी देखूं कि आप कहां है."

गौरतलब है विश्व कप में वेस्टइंडीज को 31 मई को ट्रेंटब्रिज में अपना पहला मैच खेलना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details