दिल्ली

delhi

By

Published : Feb 1, 2021, 7:54 AM IST

ETV Bharat / sports

भारत के बारे में ज्यादा नहीं सोच सकते, वो अभेद्य नहीं : ब्रॉड

इंग्लैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने न्यूज पेपर के लिए लिखे अपने कॉलम में कहा, "ये (भारत) दौरा आसान नहीं है और इस महीने के शुरू में ऑस्ट्रेलिया में ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज जीतने के बाद भारत का आत्मविश्वास सातवें आसमान पर होगा."

Can't build India up in our minds, they're not impregnable: Broad
Can't build India up in our minds, they're not impregnable: Broad

चेन्नई : इंग्लैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया में ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज जीतने के बाद भारत का आत्मविश्वास 7वें आसमान पर होगा. हालांकि उन्होंने साथ ही ये भी कहा कि आगामी चार मैचों की टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड अपने प्रतिद्वंद्वी और मेजबान टीम के बारे में ज्यादा नहीं सोच सकता है.

ब्रॉड ने न्यूज पेपर के लिए लिखे अपने कॉलम में कहा, "ये (भारत) दौरा आसान नहीं है और इस महीने के शुरू में ऑस्ट्रेलिया में ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज जीतने के बाद भारत का आत्मविश्वास सातवें आसमान पर होगा."

ये भी पढ़े:ऑस्ट्रेलिया में भारत के बेहतर प्रदर्शन से कोहली अधिक प्रेरित होंगे : अली

उन्होंने आगे लिखा, "मैं आपको बता सकता हूं कि ब्रिस्बेन में हुए उस निर्णायक मैच में इंग्लैंड टीम के कुछ खिलाड़ी भी टीम इंडिया के समर्थक थे. उन्होंने जो चरित्र, भावना और इच्छाशक्ति दिखाई वो अभूतपूर्व थी. चोटों के बावजूद भारत ने जो हासिल किया है, उससे दुनिया की किसी भी टीम को इस पर गर्व होगा."

ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतने के बाद भारत आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप की अंक तालिका में टॉप पर है.

34 साल के ब्रॉड ने कहा, "इसी वजह से वो विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के प्वाइंट्स टेबल पर टॉप पर हैं. लेकिन अब कुछ ही सप्ताह के बाद हम उनके प्रशंसक से दुश्मन बन गए हैं और हमें अपने दिमाग में भारत के बारे में ज्यादा नहीं सोचना चाहिए. वो अभेद्य नहीं हैं."

भारत को आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंचने के लिए इंग्लैंड के साथ पांच फरवरी से होने वाली चार मैचों की टेस्ट सीरीज को 2-0 के अंतर से जीतने की जरूरत है. अगर वो एक टेस्ट हार जाता है तो उसे इंग्लैंड के खिलाफ बाकी तीन टेस्ट जीतने होंगे.

दूसरी तरफ, इंग्लैंड को भारत को 3-0 से हराना होगा. इंग्लैंड अगर 2-2 से ड्रॉ भी खेलता है तो वो आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप की अंकतालिका में भारत से आगे नहीं निकल सकता.

ABOUT THE AUTHOR

...view details