दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

AUS vs IND: एससीजी में 25 % दर्शकों को मिलेगी प्रवेश की अनुमति

सिडनी में कोविड-19 के नये मामलों के सामने आने के बाद न्यू साउथ वेल्स की सरकार की सलाह पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के लिए सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) की कुल क्षमता के 25 प्रतिशत दर्शकों को ही स्टेडियम में आने की अनुमति देने का फैसला किया गया है.

By

Published : Jan 4, 2021, 12:30 PM IST

AUS vs IND
AUS vs IND

सिडनी : क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने सोमवार को बताया कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सात जनवरी से शुरु होने वाले तीसरे टेस्ट में सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) में केवल 25 प्रतिशत दर्शकों को ही प्रवेश की अनुमति दी जाएगी.

सिडनी में कोविड-19 के नये मामलों के सामने आने के बाद न्यू साउथ वेल्स की सरकार की सलाह पर यह फैसला किया गया है.

एससीजी की क्षमता लगभग 38 हजार है और इस तरह से अभी 1-1 से बराबरी पर चल रही श्रृंखला के तीसरे मैच में लगभग 9500 दर्शकों को ही स्टेडियम में आने की अनुमति मिल पाएगी.

सिडनी टेस्ट के लिए पहले बिके हुए टिकटों को वापिस लिया जा रहा है और 25 प्रतिशत की क्षमता को देखते हुए एक बार फिर से टिकटों की सेल की जाएगी. सभी टिकट धारको को उनके टिकट के पूरे पैसे लौटाए जाएंगे.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ निक हॉकली

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ निक हॉकली ने बयान जारी करते हुए कहा, 'न्यू साउथ वेल्स में पब्लिक की हेल्थ को ध्यान में रखते हुए हम वेन्यू और एनएसडब्ल्यू से बात कर रहे हैं कि वह हमारे स्टाफ, खिलाड़ियों, ब्रॉडकास्टर, मैच ओफिशियल और फैन्स के लिए उचित बायो-सिक्योरिटी कदम उठाए, ताकि हम एससीजी पर तीसरा टेस्ट सुरक्षा के साथ खेल सकें.'

उन्होंने आगे कहा, "सोशल डिस्टेंसिग को ध्यान में रखते हुए वेन्य की क्षमता को कम करना जरूरी है और हम सभी टिकट लेने वाले दर्शकों को धैर्य दिखाने के लिए धन्यवाद कहना चाहते हैं."

एससीजी में भारतीय दौरे के सीमित ओवरों के चरण में दो वनडे और इतने ही टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले गये थे.

पहले तीन मैच 18000 दर्शकों के सामने खेले गए थे जबकि आठ दिसंबर को तीसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच को देखने के लिए 30000 दर्शक पहुंचे थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details