दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

आर्चर को टेस्ट मैच के बीच में मुझे जवाब नहीं देना चाहिए था : टिनो बेस्ट

वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच खेले गए पहले मैच के दौरान पूर्व तेज गेंदबाज टिनो बेस्ट ने जोफ्रा आर्चर की गेंदबाजी पर सवाल उठाते हुए ट्वीट किया था जिसका उन्होंने अफसोस जताया है.

By

Published : Jul 19, 2020, 10:48 PM IST

टिनो बेस्ट
टिनो बेस्ट

नई दिल्ली: इंग्लैंड टीम के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर और वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज टिनो बेस्ट पहले मैच के दौरान सोशल मीडिया पर भिड़ गए थे, जोकि साउथैम्पटन में खेले गए पहले टेस्ट मैच के बीच में ही हुआ था. ये सब तब शुरू हुआ था जब बेस्ट ने पहली पारी में आर्चर की गेंदबाजी पर सवाल उठाए और ट्विटर पर अपनी राय रखी. आर्चर ने भी बिना देर किए उन्हें करारा जवाब दिया था.

बेस्ट ने अब कहा है कि इस पूरे मामले को बहुत अधिक बढ़ा चढ़ाकर पेश कर दिया गया है. उन्होंने ये भी कहा कि आर्चर को टेस्ट मैच के बीच में जवाब नहीं देना चाहिए था.

वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज टिनो बेस्ट

उन्होंने से कहा," सच कहूं, तो जब मैंने ट्वीट किया था, तो ये केवल पहली पारी में आर्चर की गेंदबाजी करने के तरीके के बारे में था. उन्होंने उतने प्रयास नहीं किए जितने कि मार्क वुड और जेम्स एंडरसन ने किए. मुझे लगा कि वो अभी थोड़ा भावनाओं से गुजर रहे हैं."

इंग्लैंड टीम के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर

उन्होंने कहा,"मैं यहां बारबाडोस में हूं. मैंने उनसे जवाब की उम्मीद नहीं की थी. मेरा पहला ट्वीट गेंदबाजी को लेकर था, मैने कहा कि वो ज्यादा तेज गेंदबाजी कर सकते हैं. तब उन्होंने जवाब दिया और कहा कि मुझे एक कोच होना चाहिए था. मैंने उनसे कहा कि मुझ पर निजी हमला मत करो. मैं किसी भी तरीके से उनका अपमान करने की कोशिश नहीं कर रहा था. लेकिन वो टेस्ट मैच के बीच में थे और मुझे नहीं लगता है कि उन्हें जवाब देना चाहिए था."

इससे पहले, बेस्ट ने ट्विटर पर लिखा था," ब्रॉड के स्थान पर आर्चर क्यों खेल रहे हैं क्योंकि वुड 90 से ज्यादा गति से गेंदबाजी कर रहे हैं. और वो ब्रॉड के समान तेजी से ही गेंदबाजी कर रहे हैं. ब्रॉड अगर गुस्सा होते हैं तो कोई हैरानी नहीं है."

आर्चर ने बेस्ट के इस ट्वीट का जवाब देते हुए लिखा था," इतनी सारी जानकारी होने के बाद भी आप अभी तक कोच क्यों नहीं बने."

बेस्ट ने फिर लिखा था," निजी तौर पर मुझ पर हमला मत करो. सच्चाई ये है कि तुम अच्छी गेंदबाजी नहीं कर रहे हो और तुमने अभी तक एशेज के बाद से तेजी भी नहीं दिखाई है. अब जाओ और आराम करो."

ABOUT THE AUTHOR

...view details