दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

डिविलियर्स खेले सकते है 2023 का विश्व कप, पर रखी ये शर्त

एबी डिविलियर्स ने एक शो में कहा है कि यदि पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी 2023 विश्व कप का हिस्सा होंगे तो वह भी वो विश्व कप खेल सकते है.

By

Published : May 18, 2019, 11:05 PM IST

Updated : May 18, 2019, 11:30 PM IST

Devilliers

हैदराबाद: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके एबी डिविलियर्स की माने तो वो इस बार के नहीं बल्कि 2023 के विश्वकप में अपना जलवा बिखेर सकते हैं. हालांकि इसको लेकर उनकी एक शर्त है जो उन्होंने एक टी वी शो में सामने रखी है.

इस शो में जब डिविलियर्स से पूछा गया कि आखिर क्या वह 2023 विश्व कप तक घूमेंगे और अपने देश के लिए टूर्नामेंट खेलेंगे. मिस्टर 360 डिगरी ने इसका जवाब तो दिया लेकिन बातों-बातों में धोनी से शर्त भी लगा ली, एक चुटीले जवाब के साथ डिविलियर्स ने कहा कि यदि पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी भी इसका हिस्सा होंगे तो वह 2023 विश्व कप का हिस्सा जरूर होंगे. बता दें कि डिविलियर्स अभी 35 साल के हैं, जबकि धोनी 37 के हैं और आगामी विश्व कप धोनी का भी आखिरी विश्व माना जा रहा है

एबी डिविलियर्स और विराट कोहली

एबीडी ने कहा, '2023 में मेरी उम्र कितनी होगी 39 तो मैं वापसी कर सकता हूं, अगर तब तक धोनी खेले तो. अगर मेरी फिटनेस तब अच्‍छी रही तो कौन जानता है कि नहीं खेलूंगा. मैं 2019 विश्‍व कप खेलना चाहता था, लेकिन संन्‍यास लिया. वह काफी संवेदनशील परिस्थिति थी. मेरे करियर के आखिरी तीन साल ऐसे रहे जब मुझ पर ऐसा क्रिकेटर माना गया जो खुद चयन करता है कि कब खेलना है और कब नहीं.'

एबी डिविलियर्स

एबी ने कहा, "मैं हमेशा टीम के लिए खेला हूं ये कभी मेरे लिए नहीं रहा है, लेकिन मैंने खुद को एक ऐसी स्थिति में पाया जहां मुझे एक फैसला करना था, जो ऐसा लग रहा था कि मैं खुद के बारे में सोच रहा हूं. कई कारण थे, जिसकी वजह से मुझे आगे बढ़ना पड़ा. कई चीजें थीं जिसने भूमिका निभाई. परिवार की निश्चित तौर पर में इसमें बड़ी भूमिका थी. मैं इंटरनेशनल क्रिकेट के पूरे कार्यक्रम से थक गया था। ये बहुत व्यस्त था, बहुत तनावपूर्ण. दिमागी खेल, एक इंसान और एक खिलाड़ी के तौर पर जो संदेह हमेशा आपके दिमाग में होते हैं, ये आपको नीचे गिराते हैं. और लंबे समय तक दक्षिण अफ्रीकी टीम के कप्तान होने का भी आप पर असर पड़ता है."

Last Updated : May 18, 2019, 11:30 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details