दिल्ली

delhi

चेतेश्वर पुजारा ने ठोंका एक और शतक, तीन मैचों में लगाया दूसरा शतक

By

Published : Apr 29, 2023, 4:23 PM IST

काउंटी ग्राउंड में ग्लॉस्टरशायर के खिलाफ दूसरे डिवीजन काउंटी चैम्पियनशिप मैच में कप्तान चेतेश्वर पुजारा ने एक और शतक जड़ा है. वह प्रथम श्रेणी के शतक लगाने वाले बल्लेबाजों में वसीम जाफर को पीछे छोड़ा है....

cheteshwar Pujara hit his second century for Sussex
चेतेश्वर पुजारा ने ठोंका एक और शतक

नई दिल्ली :चेतेश्वर पुजारा ने शनिवार को ब्रिस्टल के काउंटी ग्राउंड में ग्लॉस्टरशायर के खिलाफ दूसरे डिवीजन काउंटी चैम्पियनशिप मैच में ससेक्स के लिए तीन मैचों में अपना दूसरा शतक लगाया. इसके पहले पुजारा ने डरहम के खिलाफ होव में अपने कप्तानी के पहले मैच में ही 115 रनों की पारी खेली थी.

पुजारा ने मैच के तीसरे दिन 191 गेंदों में अपना शतक पूरा किया, जब ससेक्स को बल्लेबाजी के लिए उतरी. इस महीने की शुरुआत में पुजारा ने डरहम के खिलाफ होव में ससेक्स की कप्तानी संभालते ही पहले मैच में 115 रनों की पारी खेली थी.

इस शतक के साथ पुजारा ने वसीम जाफर के 57 प्रथम श्रेणी शतकों की संख्या को भी पीछे छोड़ दिया और सर्वाधिक प्रथम श्रेणी के मैच में शतक लगाने वाले वाले भारतीयों में चौथे स्थान पर पहुंच गए. सूची में सचिन तेंदुलकर (81), सुनील गावस्कर (81), राहुल द्रविड़ (68) और विजय हजारे (60) पुजारा से ऊपर हैं.

आपको बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा इस समय काउंटी क्रिकेट में खेल रहे हैं और ससेक्स टीम की कप्तानी कर रहे हैं. टीम की इस सीजन में कप्तानी कर रहे चेतेश्वर पुजारा ने काउंटी क्रिकेट में एक और शतक जड़कर वहां के माहौल में अपने को ढ़ाल लिया है. चेतेश्वर पुजारा भी उन भारतीय खिलाड़ियों में शामिल हैं, जिन्हें विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच इंग्लैंड में ही खेलना है. ये शतक वहां के माहौल में चेतेश्वर पुजारा की तैयारियों को बल देगा.

इसे भी पढ़ें...Cheteshwar Pujara : काउंटी क्रिकेट में मिली कप्तानी, ससेक्स टीम के कप्तान बने पुजारा

ABOUT THE AUTHOR

...view details