दिल्ली

delhi

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Sep 6, 2023, 11:31 AM IST

ETV Bharat / sports

Rain Warning For Colombo : बारिश की भेंट चढ़ेंगे कई मैच, श्रीलंका में कोलंबो शहर के लिए आयी बड़ी वार्निंग

9 सितंबर को श्रीलंका बनाम बांग्लादेश के मैच के बाद कुल 6 मैच कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेले जाने वाले हैं, लेकिन इन मैचों में बारिश खलल डाल कर मैचों के परिणाम प्रभावित कर सकती है....

Asia Cup 2023 Rain Warning for Colombo in Sri Lanka
कोलंबो में बारिश की चेतावनी

कोलंबो : मंगलवार को अफगानिस्तान पर श्रीलंका ने 2 रनों की रोमांचक जीत दर्ज करके हार को जीत में बदल दिया और वह सुपर 4 में शामिल हो गयी. इस जीत से सह-मेजबान श्रीलंका और पाकिस्तान भारत और बांग्लादेश के साथ अंतिम चार में पहुंच गए हैं और चारों टीमें अब सुपर 4 चरण के दौरान तीन और मैच खेलेंगी. इसके बाद टॉप की दो टीमों के बीच 17 सितंबर को कोलंबो में फाइनल मैच खेला जाएगा.

पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच बुधवार 6 सितंबर को सुपर 4 चरण की शुरुआत होगी. यह मैच लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेला जाएगा. इसके बाद अगले मैच में शाकिब अल हसन की टीम 9 सितंबर को श्रीलंका के खिलाफ कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में उतरेगी. सुपर 4 पहले दो मुकाबले बांग्लादेश के लिए काफी अहम होंगे.

कोलंबो में बारिश की चेतावनी

इसके बाद चिर प्रतिद्वंद्वी भारत और पाकिस्तान के बीच टूर्नामेंट का दूसरा मैच 10 सितंबर को कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाएगा. इसके दो दिन बाद रोहित शर्मा की टीम इसी मैदान पर श्रीलंका से खेलने के लिए मैदान में उतरेगी. इसके बाद श्रीलंका 13 सितंबर को कोलंबो में एक महत्वपूर्ण मुकाबले में पाकिस्तान से भिड़ेगा. अंत में 15 सितंबर को सुपर 4 राउंड में बांग्लादेश के खिलाफ भारत अपना जोर आजमाएगा.

इसके बाद टॉप की दो टीमें एशिया कप 2023 को जीतने के लिए रविवार 17 सितंबर को कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में फाइनल में भिड़ेंगी.

कोलंबो में होने वाले मैच

एशिया कप 2023 के दौरान सोमवार को भारत के लगातार दूसरे मैच में बारिश ने अपनी खास भूमिका निभायी और मैच को कम ओवरों में निपटाना पड़ा. इसके पहले भारत का पाकिस्तान के खिलाफ पहला मैच बेनतीजा खत्म हो गया. भले ही नेपाल को हराकर भारत तो सुपर-4 के लिए क्वालीफाई कर गया, लेकिन बारिश के मौसम में श्रीलंका में ऐसे आयोजन को लेकर एशियन क्रिकेट काउंसिल (ACC) की जमकर किरकिरी हो रही है.

कोलंबो में बारिश की चेतावनी

अब अगले एक हफ्ते तक सुपर 4 स्टेज के 6 में से 5 मैच कोलंबो के मैदान पर खेले जाने हैं. वहां के मौसम को देखा जाए तो लगातार बारिश के कारण शहर में बाढ़ जैसे हालात होते जा रहे हैं. इसके साथ ही अगले 10 दिनों तक शहर में भारी बारिश की चेतावनी भी जारी की गयी है. इसीलिए पहले मुकाबलों को हम्बनटोटा के खेल मैदान पर शिफ्ट किए जाने की चर्चाओं का बाजार गर्म था, लेकिन फिलहाल ACC और PCB में इस बात पर सहमति नहीं बनने से कोई फैसला नहीं हो सका है. जिससे अब यही उम्मीद है कि सारे मैच कोलंबों में खेले जाएंगे.

इसे भी पढ़ें..

ये है पूरा कार्यक्रम

6 सितंबर: पाकिस्तान बनाम बांग्लादेश, गद्दाफी स्टेडियम, लाहौर, दोपहर 2:30 बजे

9 सितंबर: श्रीलंका बनाम बांग्लादेश, आर प्रेमदासा स्टेडियम, कोलंबो, दोपहर 3 बजे

10 सितंबर: पाकिस्तान बनाम भारत, आर प्रेमदासा स्टेडियम, कोलंबो, दोपहर 3 बजे

12 सितंबर: भारत बनाम श्रीलंका, आर प्रेमदासा स्टेडियम, कोलंबो, दोपहर 3 बजे

14 सितंबर: पाकिस्तान बनाम श्रीलंका, आर प्रेमदासा स्टेडियम, कोलंबो, दोपहर 3 बजे

15 सितंबर: भारत बनाम बांग्लादेश, आर प्रेमदासा स्टेडियम, कोलंबो, दोपहर 3 बजे

फाइनल मैच

17 सितंबर: TBC बनाम TBC , आर प्रेमदासा स्टेडियम, कोलंबो, दोपहर 3 बजे

ABOUT THE AUTHOR

...view details