दिल्ली

delhi

'महिला क्रिकेटरों को दुनिया के सामने अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए आईपीएल की जरूरत'

By

Published : Jun 3, 2022, 7:43 PM IST

एशेज और 50 ओवर के विश्व कप जीतने वाली ऑस्ट्रेलिया टीम का हिस्सा रही अलाना सुपरनोवा टीम की प्रमुख सदस्य थीं, जिन्होंने टी-20 चैलेंज फाइनल में वेलोसिटी को हराया था.

Alana King  cricket  womens ipl  Indian domestic talent  world  sports news in hindi  australian cricketer  इंडियन प्रीमियर लीग  टी20 चैलेंज  ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर  अलाना किंग  हरमनप्रीत कौर  सूजी बेट्स  हीथर नाइट
Alana King

लंदन: तीन टीम टी-20 चैलेंज के नए सीजन में खेलने के बाद ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर अलाना किंग का कहना है कि यह महिला इंडियन प्रीमियर लीग को शुरू करने का सही समय है, जिसमें भारतीय घरेलू खिलाड़ियों अपनी प्रतिभा दिखा सकेंगी. सुपरनोवा के लिए प्रतिनिधित्व करने वाली अलाना उस सूची में शामिल होने वाली नई खिलाड़ी हैं, जिसमें हरमनप्रीत कौर, सूजी बेट्स और हीथर नाइट शामिल हैं, जिन्होंने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को पुरुषों के टी-20 के बराबर ही महिलाओं के लिए आईपीएल शुरू करने का समर्थन किया है.

ईएसपीएन क्रिकइंफो ने अलाना के हवाले से कहा, बहुत सी लड़कियां आईपीएल शुरू होने का इंतजार कर रही हैं. ऑस्ट्रेलियाई लेग स्पिनर ने कहा, हमें बिग बैश मिल गया है. वहीं द हंड्रेड और महिला आईपीएल भारतीय घरेलू खिलाड़ियों को दिखाने के लिए वास्तव में एक अच्छा टूर्नामेंट होगा.

यह भी पढ़ें:कोहली को अपनी बल्लेबाजी पर रखना होगा विश्वास : अजहरुद्दीन

उन्होंने आगे कहा, उनके घरेलू सिस्टम में जो प्रतिभा है, उसे देखकर डर लगता है. यह भारतीय क्रिकेट के साथ-साथ विश्व क्रिकेट को भी अच्छा बना देगा और मुझे लगता है कि हर कोई इससे लेकर उत्साहित है. बीसीसीआई ने हाल ही में संकेत दिया है कि वह 2023 में महिला खिलाड़ियों के लिए एक लीग शुरू करने की योजना बना रहे हैं.

एशेज और 50 ओवर के विश्व कप जीतने वाली ऑस्ट्रेलिया टीम का हिस्सा रही अलाना सुपरनोवा टीम की प्रमुख सदस्य थीं, जिन्होंने टी-20 चैलेंज फाइनल में वेलोसिटी को हराया था, जहां 8,621 प्रशंसकों की मौजूदगी थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details