दिल्ली

delhi

By

Published : Jul 6, 2021, 11:12 AM IST

ETV Bharat / sitara

मिमोह चक्रवर्ती ने फिट रहने के लिए लिया मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स का सहारा

दिग्गज अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती के बेटे मिमोह चक्रवर्ती ने शेप में बने रहने के लिए मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स और क्रॉसफिट को अपनाया है. मिमोह कहते हैं, मुझे मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स से मिलने वाले फायदे काफी पसंद है.

Mimoh Chakraborty
मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स का सहारा

मुंबई :दिग्गज अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती के बेटे मिमोह चक्रवर्ती ने शेप में बने रहने के लिए मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स और क्रॉसफिट को अपनाया है. मिमोह कहते हैं, मुझे मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स से मिलने वाले फायदे काफी पसंद है. इससे जिंदगी में अनुशासन बनी रहती है, संघर्ष से जूझने की क्षमता मिलती है और इंसान फिट भी रहता है. यह कला का एक रूप है. मुझे ब्रूस ली सिर्फ इस वजह से पसंद नहीं है कि उन्होंने एक्शन फिल्मों के लिए काफी कुछ किया है, बल्कि इसलिए भी वह मुझे अच्छे लगते हैं क्योंकि वह अपनी जिंदगी में अनुशासन और मूल्यों को प्राथमिकता देते हैं.

उन्होंने आगे कहा, मिक्स्ड मार्शल आर्ट को कुछ दशक पहले एक अनुशासन के रूप में विकसित किया गया था और इसके लिए ब्रूस ली की मार्शल आर्ट की शैली पर बहुत विचार किया जा सकता है. कोई भी उन्हें आत्मसात कर अपने आप में सर्वश्रेष्ठ बन सकता है.मिमोह ने कहा कि क्रॉसफिट एक और चुनौतीपूर्ण रूप है, जो लंबे समय से उनकी जीवनशैली का हिस्सा रहा है.
ये भी पढ़ें :‘Kumkum Bhagya 2.0' में नए अंदाज में नजर आएंगी पूजा बनर्जी

वह आखिर में कहते हैं, मिक्स्ड मार्शल आर्ट के सेशन के बाद मुझे काफी अलग सा महसूस होता है. यह मेरी बॉडी को अपनी सीमा के परे लेकर जाता है. मुझे लगता है कि हम सभी को अपने जीवन में एक फिटनेस फॉर्म या किसी खेल को आत्मसात करना चाहिए क्योंकि वाकई में इनके जैसा कुछ और नहीं है.

(इनपुट- आईएनएस)

ABOUT THE AUTHOR

...view details