दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sitara

ताहिरा ला रही हैं 'द लॉकडाउन टेल्स', सुनाएंगी लॉकडाउन के दौरान के मजेदार किस्से

लेखिका ताहिरा कश्यप खुराना ने 'द लॉकडाउन टेल्स' नामक एक वीडियो सीरीज शुरू की है, जहां वह कोरोनोवायरस प्रकोप के बीच खुशी के लम्हों का जश्न मनाने के उद्देश्य से छोटी काल्पनिक कहानियों का वर्णन करेंगी.

By

Published : Apr 3, 2020, 7:13 PM IST

Real life Lockdown video stories by Tahira Kashyap Khurrana
Real life Lockdown video stories by Tahira Kashyap Khurrana

मुंबई : ताहिरा कश्यप खुराना में एक नहीं बल्कि कई प्रतिभाएं हैं, डायरेक्शन से लेकर लिखने के अलावा उन्होंने दर्शकों तक ऐसी कहानियां पहुंचाई हैं जो न सिर्फ हमें भावनात्मक रूप से छूती हैं, बल्कि एक बदलाव लाने में भी सफल रही हैं.

ताहिरा कश्यप कोरोनोवायरस महामारी के कारण लॉकडाउन के दौरान कैसे रह रही हैं, इससे जुड़ी हर चीज से सभी को अपडेटेड रखती है. इस बार, वह हमें लॉकडाउन की दिलचस्प कहानियों से परिचित कराने के लिए पूरी तरह तैयार है, जो वर्तमान वास्तविक जीवन की स्थिति से प्रेरित हैं और इसमें उन्होंने अपनी कल्पना से ट्विस्ट दिया है.

ये कहानियां लोगों के रोजमर्रा के जीवन से भावनाओं और क्षणों को दर्शाती हैं कि कैसे वे लॉकडाउन से प्रभावित होते हैं. इन कहानियों की वीडियो सीरीज़ बनने जा रही है जिसे ताहिरा अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर करेंगी.

ताहिरा के अनुसार, लॉकडाउन के दौरान स्थितियों को देखने के लिए दो तरीके हैं, पहला, या तो जो उपलब्ध है उसका लाभ उठाएं या फिर सिर्फ शिकायत करें.

वह मानती हैं कि उन्होंने ये दोनों किए. जिसके बाद उनके पास इन लॉकडाउन टेल्स का आइडिया आया.

इस बारे में बात करते हुए ताहिरा कश्यप खुराना ने एक बयान में कहा, "मैं रोजमर्रा की जिंदगी से जुड़ी खास कहानियों को लोगों तक पहुंचाने के लिए वास्तव में उत्साहित हूं. ये मानवता के बारे में सरल कहानियां हैं, लेकिन जटिल समय में हैं. मुझे लेखन पसंद है और सच कहूं तो, बिना किसी एजेंडे के ये कहानियां बस बहने लगीं. ये लॉकडाउन टेल्स हमारे जीवन से लिए गए एक पल या विचार मात्र हैं और कई बार, हमें बस उसे संजोने की जरूरत होती है.''

शुक्रवार को ताहिरा ने सीरीज में से अपनी पहली कहानी "6 फुट दूर" अपलोड की. लेकिन उन्होंने यह भी कहा कि उनके पास इस बात की कोई निश्चित संख्या नहीं है कि वह कितनी कहानियां लिखेंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details