दिल्ली

delhi

सुशांत मामला: सीबीआई जांच की मांग को लेकर राजपूत करणी सेना ने किया प्रदर्शन

By

Published : Aug 17, 2020, 2:13 PM IST

Updated : Aug 17, 2020, 2:43 PM IST

राजपूत करणी सेना ने रविवार को दिल्ली में इंडिया गेट के पास एक विरोध प्रदर्शन किया जिसमें सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले की केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) जांच की मांग की गई. दिल्ली पुलिस ने करणी सेना के चार सदस्यों को बिना अनुमति के विरोध प्रदर्शन करने के आरोप में गिरफ्तार किया. बाद में प्रदर्शनकारियों को जमानत पर रिहा कर दिया गया.

Rajput Karni Sena demands CBI probe Sushant's case
Rajput Karni Sena demands CBI probe Sushant's case

नई दिल्ली: देशभर में सुशांत सिंह राजपूत को न्याय दिलवाने के लिए मांग तेज़ होती जा रही है. इस मामले में दिल्ली में सुशांत सिंह राजपूत केस में सीबीआई जांच की मांग को लेकर करणी सेना ने प्रदर्शन किया. हालांकि बिना इजाजत किए गए प्रदर्शन के कारण दिल्ली पुलिस ने करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सूरज पाल अम्मू समेत चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया.

बताया जाता है कि इस प्रोटेस्ट के लिए करणी सेना का आमंत्रण वॉट्स्एप और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर तेजी से सर्कुलेट होने लगा. इंडिया गेट पर शाम 4 बजे ही कैंडल मार्च के आह्वान पर सैकड़ों की तादाद में लोग पटियाला हाउस कोर्ट पहुंच गए. हाथों में सीबीआई जांच की मांग और बॉलीवुड मुर्दाबाद लिखी तख्तियां लिए लोगों ने कोर्ट का चक्कर लगाया और इंडिया गेट की ओर निकल पड़े. प्रदर्शनकारी अभी इंडिया गेट के इनर सर्कल पर ही पहुंचे थे कि पुलिस ने उन्हें रोक दिया.

दिल्ली पुलिस ने धारा 144 लगे होने का हवाला दिया, जिसके बाद लोगों ने पास के ही एक पेड़ के चबूतरे पर सुशांत की तस्वीर रखकर मोमबत्तियां जला दीं. पुलिस ने एक जिप्सी में करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सूरज पाल अम्मू को बैठा लिया और इसके बाद प्रदर्शनकारियों को खदेड़ दिया. करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष के साथ ही दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष, प्रदेश उपाध्यक्ष और प्रदेश प्रवक्ता को भी गिरफ्तार किया गया है.

इससे पहले करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सूरज पाल अम्मू ने कहा कि भले ही पुलिस जेल भेज दे, लेकिन जब तक सुशांत को इंसाफ नहीं मिल जाता इस तरह के विरोध-प्रदर्शन होते रहेंगे.

सुशांत मामला में सीबीआई जांच की मांग को लेकर राजपूत करणी सेना ने किया प्रदर्शन

बता दें कि करणी सेना की ओर से बिहार के सीतामढ़ी में शिवसेना सांसद संजय राउत और मुंबई के पुलिस कमिश्नर के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई थी. सुशांत की मौत के मामले में करणी सेना लगातार सक्रिय नजर आई है.

Last Updated : Aug 17, 2020, 2:43 PM IST

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details