दिल्ली

delhi

By

Published : Mar 26, 2020, 3:41 PM IST

ETV Bharat / sitara

माइकल जैक्सन ने की थी महामारी के रूप में कोरोनावायरस की भविष्यवाणी

अपने पॉप सॉन्ग और ब्रेक डांस के लिए मशहूर माइकल जैक्सन के एक एक्स बॉडीगार्ड ने दावा किया है कि माइकल को कोरोना वायरस जैसी किसी वैश्विक महामारी के बारे में पहले से ही पता था.

Michael Jackson predicted coronavirus
Michael Jackson predicted coronavirus

लॉस एंजेलिस: मशहूर दिवंगत पॉप स्टार माइकल जैक्सन ने कोरोनावायरस जैसी वैश्विक महामारी की भविष्यवाणी की थी और यही वजह है कि मजाक बनाए जाने के बावजूद वह हमेशा अपने चेहरे पर मास्क पहने हुए रहते थे. उनके एक एक्स बॉडीगार्ड ने इस बात का दावा किया है.

रिपोर्ट के मुताबिक, दुनियाभर में कोरोनावायरस की इस स्थिति को देखते हुए दशकों तक जैक्सन के लिए काम करने वाले मैट फिडेस ने इस बारे में बात की.

मैट ने कहा, "वह (माइकल जैक्सन) जानते थे कि प्राकृतिक आपदा हमेशा बनी रहती हैं. वह बेहद जागरूक थे और हमेशा इस बात की भविष्यवाणी किया करते थे कि किसी भी समय हम पर मुसीबत आ सकती है. कोई रोगाणु जरूर फैल सकता है."

मैट ने यह भी कहा कि उन्होंने कई बार उनसे मजाक में फेसमास्क न पहनने को कहा क्योंकि जब वह मास्क पहने रहते थे, तब मैट को उनके साथ फोटो खिंचवाने में शर्म आती थी, वह काफी असहज हो जाते थे.

मैट ने कहा कि उनकी इन्हीं बातों पर जैक्सन कहते थे, "मैट मैं बीमार नहीं पड़ सकता, मैं अपने प्रशंसकों को निराश नहीं कर सकता. मेरे कई सारे कार्यक्रम हैं. मेरे इस दुनिया में रहने की कोई वजह है. मैं अपनी आवाज को नुकसान नहीं पहुंचा सकता. मुझे स्वस्थ रहना होगा. मैं नहीं जानता कि आज मेरा सामना किस मुसीबत से होने वाला है, मैं नहीं जानता कि मुझ पर क्या गुजरने वाली है."

साल 2009 में दुनिया को अलविदा कह गए माइकल जैक्सन आज अगर जीवित होते, तो इस स्थिति पर लोगों से क्या कहते? इसके जवाब में मैट ने कहा, "वह रोते, कहते कि जब वह इस तरह की बात करते थे, तब कोई उन्हें गंभीरता से नहीं लेता था और लोग उनका मजाक बनाया करते थे."

गौरतलब है कि पूरी दुनिया इस वक्त कोरोना वायरस की चपेट में है. चीन, इटली और स्पेन जैसे देश इससे काफी प्रभावित हैं. भारत में इसे महामारी घोषित कर दिया गया है. इस वायरस से बचाव के लिए पीएम द्वारा देश में पूरे 21 दिन के लॉकडाउन की घोषणा की गई है.

इनपुट- आईएएएनएस

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details