दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sitara

पाकिस्तान करने जा रहा है भारतीय फिल्मों को बैन?

हाल ही में भारत में हुए कश्मीर फैसले के बाद से लगातार पाकिस्तान की तरफ से तल्खी भरे बयान सामने आ रहें हैं. इन बयानातों में आज एक और अहम बयान शामिल हो गया है जिसकी वजह से शायद पाकिस्तान में भारतीय फिल्में पूरी तरह बंद हो जाएं.

By

Published : Aug 8, 2019, 7:09 PM IST

Updated : Aug 8, 2019, 9:51 PM IST

ban

कराची: पाकिस्तान की इंफोर्मेशन और ब्रॉडकास्ट मिनिस्ट डॉ. फिरदौस आशिक अवान ने कहा पाकिस्तान में की जाएंगी भारतीय फिल्में बैन. पाकिस्तानी मंत्री ने कश्मीर फैसले पर किए गए प्रेस कॉन्फ्रेंस में कही ये बात.


मिनिस्टर साहिबा इंडिया द्वारा लिए गए कश्मीर फैसले को लेकर तेज-तर्रार प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहीं थीं. जिस दौरान उन्होंने भारतीय फिल्मों, ड्रामों आदि को पाकिस्तान में बैन करने की बात कही...

फिरदौस अवान बोलीं, "पाकिस्तान के किसी भी सिनेमाघर में इंडियन फिल्में नहीं लगेंगी. और उसको पूरी तरह से चाहे वो दुकानों में सीडीज, सिनेमा में फिल्म्स, या किसी भी तरीके का एंटरटेनमेंट या जिससे कल्चरल एक्सचेंज होता हो उसको लेकर एक सख्त पॉलिसी बनाने जा रहे हैं. पाकिस्तानी सरकार ने फैसला किया है कि हर तरह की कोर्डिनेशन चल रहा था वो खत्म करने जा रहे हैं. और पाकिस्तानी सरकार अपनी कोशिशों से कश्मीरियों के जख्मों पर मरहम लगाएंगे."

पाकिस्तान की आईबी मिनिस्ट डॉक्टर आशिक अवान के टवीटर हैंजल पर भी इस तरह की बात टवीट की गई है. ये टवीटर हैंजल ऑफिशियल नहीं है. टवीटर पर टवीट किया गया है,
"पाकिस्तान के किसी भी सिनेमा में भारतीय फिल्मों के नामो-निशान नहीं होंगे. ड्रामों, फिल्मों और इस तरह की चीजों पर पाकिस्तान में पूरी तरह पाबांदी होगी. कश्मीरियों के जख्मों पर मरहम रखेंगे. हर वह काम करेंगे जिससे अजीम कश्मीरियों के बेमिसाल हौंसले और ज्यादा बुलंद होंगे."
Last Updated : Aug 8, 2019, 9:51 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details