दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sitara

गुरु रंधावा इस गाने से बने थे स्टार, आज इतने करोड़ के हैं मालिक, ये हैं लग्जरी कार

मशहूर पंजाबी सिंगर गुरु रंधावा ने शुरुआती स्तर पर दिल्ली में छोटे-छोटे प्रोग्राम, स्टेज शो और पार्टियों में गाना शुरू किया था. इस दौरान गुरु ने एमबीए की पढ़ाई भी पूरी की थी. साल 2012 में गुरु ने अपना पहला सॉन्ग 'सेम गर्ल' लॉन्च किया था, लेकिन गाना फ्लॉप रहा. गुरु के एक के बाद एक गाने फ्लॉप होते गए, लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी.

By

Published : Aug 30, 2021, 7:53 PM IST

Guru Randhawa
Guru Randhawa

हैदराबाद :मशहूर पंजाबी सिंगर गुरु रंधावा (Guru Randhawa) आज अपना 30वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं. गुरु ने पंजाबी इंडस्ट्री के साथ-साथ बॉलीवुड में भी अपना नाम बना लिया है. उनके गाए गाने बॉलीवुड फिल्मों में रिक्रिएट भी किए जाते हैं और वह नए-नए गानों को अपनी आवाज भी देते हैं. शुरुआती दौर में गुरु के गाने कमाल नहीं कर रहे थे, लेकिन आज उनकी हिट लिस्ट में कई गाने शुमार हैं. इन हिट गानों की बदौलत गुरु आज करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं. एक वक्त था जब गुरु छोटे-छोटे शो में गाकर गुजारा कर रहे थे.

गुरु ने शुरुआती स्तर पर दिल्ली में छोटे-छोटे प्रोग्राम, स्टेज शो और पार्टियों में गाना शुरू किया था. इस दौरान गुरु ने एमबीए की पढ़ाई भी पूरी की थी. साल 2012 में गुरु ने अपना पहला सॉन्ग 'सेम गर्ल' लॉन्च किया था, लेकिन गाना फ्लॉप रहा. गुरु के एक के बाद एक गाने फ्लॉप होते गए, लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी.

इस गाने ने बनाया स्टार

तीन साल फ्लॉप रहे गुरु को अंदर-अंदर टूट रहे थे, लेकिन साल 2015 में उनके दिन चमके. इस साल गुरु ने मशहूर रैपर बोहेमिया के साथ मिलकर गाना 'पटोला' गाया, जिसने गुरु को रातों-रात स्टार बनाया. बोहेमिया ने ही रंधावा को गुरु नाम दिया था. इतना ही नहीं गुरु के ब्लॉकबस्टर सॉन्ग को बेस्ट पंजाबी सॉन्ग का खिताब भी मिला.

गुरु ने दिए हिट पर हिट सॉन्ग

गाना 'पटोला' के बाद गुरु ने कभी पलटकर नहीं देखा और फिर 'लाहौर', 'हाई रेटेड गबरू', 'दारु वरगी', 'रात कमल है' और 'बन जा रानी' सहित कई सुपरहिट गाने गाए.

गुरु बने करोड़पति

गुरु के गाने उनके फैंस की जुबां पर चढ़ते गए और वह आगे बढ़ते गए. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, गुरु आज 37 करोड़ रुपये के मालिक हैं.

उनके कार कलेक्शन में बीएमडबल्यू, मर्सिडीज और लेंबॉर्गिनी शामिल हैं. आज गुरु लाइव शो में एक रात का 10 लाख रुपये चार्ज करते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो वह एक साल में 50 लाख रुपये तक कमाते हैं.

ये भी पढे़ं : कैटरीना कैफ की B ग्रेड तस्वीरें दिखाकर बोलीं पायल रोहतगी, सलमान से मिलने से पहले...

ABOUT THE AUTHOR

...view details