दिल्ली

delhi

'छपाक' में राइटिंग क्रेडिट को लेकर विवाद, कोर्ट पहुंचा मामला

By

Published : Dec 24, 2019, 1:59 PM IST

दीपिका पादुकोण की अपकमिंग फिल्म 'छपाक' में राइटिंग क्रेडिट को लेकर विवाद मुंबई हाइकोर्ट में जा पहुंचा है. राइटर राकेश भारती ने दावा किया है कि फिल्म की कहानी उन्होंने लिखी थी और फिल्म के प्रोडक्शन हाउस को भी सुनाई थी.

Chhapaak taken to Bombay HC over writing credit
Chhapaak taken to Bombay HC over writing credit

मुंबईः बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण की अपकमिंग फिल्म 'छपाक' लीगल पचड़े में पड़ गई है, क्योंकि राकेश भारती नाम के एक लेखक ने दावा किया है कि फिल्म की स्टोरी उनके द्वारा लिखी गई है.

याचिकाकर्ता राइटर भारती ने मुंबई हाइकोर्ट में अपील करते हुए कहा कि उन्हें फिल्म के लेखकों में से एक के तौर पर क्रेडिट मिलना चाहिए, फिल्म की कहानी एसिड अटैक सर्वाइवर लक्ष्मी अग्रवाल पर आधारित है.

मीडिया रिपोर्ट् के अनुसार, भारती की अपील में दावा किया गया है कि उन्होंने फिल्म के लिए आइडिया स्क्रिप्ट लिखी थी, जिसे तब 'ब्लैक डे' का टाइटल दिया था, और वह इंडियन मोशन पिक्चर्स प्रोड्यूसर्स असोसिएशन(इम्पा) के साथ 2015 में रजिस्टर हुआ है.

याचिका में राइटर ने कहा है कि वह प्रोजेक्ट को लेकर एक्टर्स और प्रोड्यूसर्स के पास जा रहे थे और उन्होंने नैरेशन के लिए फॉक्स स्टार स्टूडियोज से भी मुलाकात की थी.

पढ़ें- प्रियंका चोपड़ा नहीं, मां आनंद शीला अपनी बायोपिक में चाहतीं हैं आलिया भट्ट

याचिका में कहा गया, 'हालांकि, प्रोजेक्ट को हालातों की वजह से पूरा नहीं किया जा सका. लेकिन याचिकाकर्ता ने उन्हें स्टोरी सुनाई थी जो कि 'छपाक' का प्रोडक्शन हाउस है.'

मीडिया रिपोर्ट् के अनुसार, जब राइटर को पता चला कि फिल्म को डायरेक्टर मेघना गुलजार द्वारा बना लिया गया है, तब उन्होंने प्रोड्यूसर्स को इस बात के लिए शिकायत भी की, लेकिन उन्हें कोई जवाब नहीं मिला इसीलिए उन्हें कोर्ट का दरवाजा खटखटाना पड़ा.

दायर की गई अपील में भारती फिल्म के को-राइटर होने का क्रेडिट मांग रहे हैं और जब तक उन्हें यह नहीं मिलता तब तक फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने की मांग की गई है.

दीपिका पादुकोण स्टारर 'छपाक' में विक्रांत मैसी भी लीड रोल में हैं. फिल्म 10 जनवरी, 2020 को रिलीज होने जा रही है.

इनपुट्स- आईएएनएस

ABOUT THE AUTHOR

...view details