दिल्ली

delhi

अक्षय कुमार की 'बेल बॉटम' से इन 3 देशों को लगी मिर्ची, इस वजह से कर दी बैन

By

Published : Aug 21, 2021, 3:05 PM IST

अक्षय कुमार स्टारर फिल्म 'बेल बॉटम' सिनेमाघरों के खुलने का इंतजार कर रही थी. कोरोना वायरस की वजह से बार-बार लगे लॉकडाउन की वजह से सिनेमाघर बंद रहे. अब जब बीते डेढ़ साल से भी ज्यादा समय बाद देश के कुछ राज्यों में सिनेमाघर खुले तो सबसे पहले अक्षय कुमार की फिल्म 'बेल बॉटम' ने हाजिरी दी. फिल्म बीती 19 अगस्त को रिलीज हुई है.

अक्षय कुमार
अक्षय कुमार

हैदराबाद :अक्षय कुमार स्टारर फिल्म 'बेल बॉटम' सिनेमाघरों के खुलने का इंतजार कर रही थी. कोरोना वायरस की वजह से बार-बार लगे लॉकडाउन की वजह से सिनेमाघर बंद रहे. अब जब बीते डेढ़ साल से भी ज्यादा समय बाद देश के कुछ राज्यों में सिनेमाघर खुले तो सबसे पहले अक्षय कुमार की फिल्म 'बेल बॉटम' ने हाजिरी दी. फिल्म बीती 19 अगस्त को रिलीज हुई है.

'बेल बॉटम' की ऑपनिंग तीन करोड़ से ज्यादा की रही है. अब वीकेंड और त्योहारों के बीच फिल्म का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन बढ़ सकता है. फिल्म को दर्शक और क्रिटिक्स से भी अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है. वहीं, अजय देवगन समेत बॉलीवुड स्टार्स ने भी अक्षय कुमार की फिल्म की खूब तारीफ की है.

इस बीच फिल्म के लिए एक बुरी खबर यह आ रही है कि 'बेल बॉटम' से खाड़ी के तीन देशों को मिर्ची लग गई है और उन्होंने इसे अपने यहां प्रतिबंध लगा दिया है. इन तीन खाड़ी देशों में कतर, सऊदी अरब और कुवैत शामिल हैं. फिल्म में कुछ सीन को लेकर इन तीनों देशों के सेंसर बोर्ड ने फिल्म पर प्रतिबंध लगा दिया है.

फिल्म में एक सीन में देखा जा रहा है कि यात्रियों से भरे एयरक्राफ्ट को हाइजेकर्स लाहौर से दुबई ले जाते हैं. बता दें, ऐसी ही एक घटना 1984 में घटी थी और यूएई के रक्षा मंत्री ने इस उस वक्त इस स्थिति को संभाला था और यूएई के अधिकारियों ने हाईजेकर्स को धरा था.

फिल्म में अक्षय के किरदार के साथ कई अधिकारियों के लिए रोल को एक नायक के रूप में देखा जा रहा है कि जो अपने ऑपरेशन के बारे में यूएई के रक्षा मंत्री को भी कोई खबर नहीं देते हैं. यही वजह है कि इन तीनों देशों के सेंसर बोर्ड ने इस पर आपत्ति दर्ज की है.

ये भी पढे़ं : VIDEO : अक्षरा सिंह और पवन सिंह का फिर से जोरदार धमाका

ABOUT THE AUTHOR

...view details