दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sitara

बाबिल खान से पहले पढ़ाई छोड़ चुके हैं ये स्टार्स, एक तो कभी स्कूल ही नहीं गई

दिवंगत अभिनेता इरफान खान (Irrfan Khan) के बेटे बाबिल खान (Babil Khan) ने बॉलीवुड (Bollywood) में आने के लिए पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी है. बाबिल ने फिल्मी पर्दे पर आने की पूरी तैयारी कर ली है. बात करेंगे उन बॉलीवुड स्टार्स की जो अभिनय के लिए पढ़ाई को किनारे लगा आए.

By

Published : Jun 28, 2021, 1:45 PM IST

बाबिल खान
बाबिल खान

हैदराबाद :दिवंगत बॉलीवुड अभिनेता इरफान खान (Irrfan Khan) के बेटे बाबिल खान (Babil Khan) ने मन बना लिया है कि अभिनय ही उनकी अगली दुनिया है और उन्होंने अपने इस सपने पर मुहर भी लगा दी है. बाबिल ने इंस्टाग्राम (Babil Khan Instagram) पर एक पोस्ट शेयर किया है, जिसमें उन्होंने बॉलीवुड में आने के लिए अपनी पढ़ाई बीच में ही छोड़ने का ऐलान कर दिया है. बात करेंगे उन बॉलीवुड स्टार्स की जो पढ़ाई छोड़ बॉलीवुड में पहुंचे थे.

आमिर खान (Aamir Khan)

'मिस्टर परफेक्शनिस्ट' आमिर खान ने बॉलीवुड में आने के लिए 12वीं के बाद ही पढ़ाई से किनारा कर लिया था. वह कभी कॉलेज ही नहीं गए. हालांकि, बॉलीवुड में आने के लिए पढ़ाई छोड़ने का उनका फैसला सही साबित हुआ.

ये भी पढ़ें : इरफान खान के बेटे बाबिल ने बॉलीवुड के लिए छोड़ी पढ़ाई, इन्हें करेंगे सबसे ज्यादा MISS

सलमान खान (Salman Khan)

'दबंग खान' बॉलीवुड में पिछले तीन दशक से राज कर रहे हैं. उनके पिता सलीम खान हिंदी सिनेमा की जानी-मानी शख्सियत हैं. इसी के चलते सलमान ने भी पढ़ाई छोड़ बॉलीवुड में आना सही समझा. बता दें, सलमान एक कॉलेज ड्रॉप आउट स्टार हैं.

अक्षय कुमार (Akshay Kumar)

बॉलीवुड के 'खिलाड़ी कुमार' यानि अक्षय भी उन बॉलीवुड स्टार्स में शामिल हैं, जो फिल्मी दुनिया के लिए पढ़ाई को किनारे लगा आए. अक्षय ने मार्शल आर्ट सीखने के लिए पढ़ाई छोड़ी और फिर बाद में बॉलीवुड का रुख किया.

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput)

बॉलीवुड के उभरते हुए स्टार थे अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत, लेकिन 14 जून 2020 में उनकी रहस्यमयी मौत ने सबको चौंका दिया था. सुशांत पढ़ने में बहुत होशियार थे और इंजीनियरिंग की पढ़ाई छोड़ वह अभिनय करने मुंबई पहुंच गए थे. सुशांत की आखिरी फिल्म 'दिल बेचारा' थी.

कैटरीना कैफ (Katrina Kaif)

बॉलीवुड की खूबसूरत अदाकारा कैटरीना कैफ बॉलीवुड में आज सफल अभिनेत्रियों में से एक हैं, लेकिन उनके फैंस को जानकर हैरानी होगी कि उन्हें कभी स्कूल जाने का मौका ही नहीं मिला और उनकी मां ने उन्हें घर पर ही शिक्षा दी. कैटरीना के स्कूल नहीं जाने का कारण उनकी फैमिली का बार-बार इधर से उधर सेटल होना था.

ये भी पढे़ं :आयुष्मान खुराना ने बताया कोरोना और लॉकडाउन ने लोगों को कैसा बना दिया

बाबिल खान (Babil Khan)

इस कड़ी में एक नाम और जुड़ गया है और वो है इरफान खान के बेटे बाबिल खान का. बाबिल ने ब्रिटेन के वेस्टमिंस्टर विश्वविद्यालय से फिल्म अध्ययन में 'बैचलर ऑफ आर्ट्स' की पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी है. वह निर्देशिका अनविता दत्त की ‘नेटफ्लिक्स’ पर आने वाली फिल्म से बतौर अभिनेता अपने करियर का आगाज करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details