दिल्ली

delhi

"द लायन किंग" : शाहरुख के बेटे आर्यन की आवाज, इस वजह से चौंका देगी आपको ये फिल्म

By

Published : Jul 11, 2019, 9:47 PM IST

बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान ने फिल्म द लायन किंग के इस अहम किरदार को दी अपनी आवाज. आर्यन की आवाज इसमें हूबहू अपने पिता शाहरुख से मिल रही है.

Aryan sounds just like dad Shah Rukh in new The Lion King teaser

मुंबई : बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान को बॉलीवुड का किंग कहा जाता है और अब उनके बेटे आर्यन खान भी फिल्मों से जुड़ने जा रहे हैं. अगर आप सोच रहे हैं कि आर्यन फिल्मों में एक्टिंग डेब्यू करने जा रहे हैं तो बता दें कि आप गलत हैं. आर्यन फिल्मों से जुड़ने जरूर जा रहे हैं लेकिन वो उसमें एक्टिंग करते नहीं दिखेंगे.

दरअसल, आर्यन ने डिजनी फिल्म्स इंडिया की एनिमेटेड फिल्म 'द लायन किंग' में अपनी आवाज दी है. फिल्म में सिम्बा नाम के शेर को आर्यन ने आवाज दी है, जो कि मुफासा का बेटा है. शाहरुख खान ने खुद इस बात की जानकारी दी कि फिल्म में आर्यन ने आवाज दी है.

उन्होंने फिल्म का एक सीन शेयर किया जिसमें सिम्बा अपने बारे में बता रहा है. इस वीडियो को शेयर करते हुए शाहरुख ने लिखा, 'मेरा सिम्बा.' मालूम हो कि यह फिल्म 19 जुलाई को रिलीज हो रही है. मालूम हो कि यह डिजनी की सबसे मशहूर और चर्चित कहानियों में से एक है.

इसमें आर्यन की आवाज सुनकर आपको हैरानी हो सकती है क्योंकि उनकी आवाज हूबहू अपने पिता से मिल रही है और उनके फैंस कमेंट कर उन्हें यह बात कह भी रहे हैं. मालूम हो कि शाहरुख खुद भी इस फिल्म से जुड़े हुए हैं, उन्होंने सिम्बा के पिता मुफासा को अपनी आवाज दी है.
उन्होंने कुछ दिनों पहले सोशल मीडिया के जरिए इस बात की जानकारी वीडियो पोस्ट कर दी थी. इसे शेयर करते हुए उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा था, 'इस फिल्म का हिस्सा बनकर बहुत खुशी हो रही है. 19 जुलाई को सिनेमा में पहुंचेगी. याद रखना.' यह फिल्म अंग्रेजी, हिंदी, तमिल और तेलेगु में रिलीज होगी.
द लायन किंग की कहानी एक शेर सिम्बा पर आधारित है जिसके माता पिता उसे बहुत प्यार करते हैं. उसके चाचा को इस बात से दिक्कत होती है कि सिम्बा को सत्ता मिल जाएगी, इसके बाद वो सिम्बा के पिता मुफासा को मरवा देता है और सिम्बा को वहां से भागना पड़ता है. अब सत्ता सिम्बा के चाचा को मिल जाती है. अब फिल्म की कहानी आगे बढ़ेगी, जिसमें सिम्बा वापस लौटकर अपने हक की लड़ाई लड़ेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details