दिल्ली

delhi

By

Published : Dec 7, 2019, 7:57 AM IST

ETV Bharat / sitara

अक्षय ने भारतीय पासपोर्ट के लिए किया अप्लाई, जानिए क्या है वजह?

अक्षय कुमार ने एक इवेंट में बताया कि उन्होंने भारतीय पासपोर्ट बनाने की अर्जी डाल दी है. कनाडा की नागरिकता के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा, 14 फिल्में फ्लॉप होने के बाद करियर खत्म होने लगा. तो उनके एक दोस्त ने उन्हें कनाडा आकर अपने साथ काम करने के लिए कहा था.

akshay kumar, akshay kumar news, akshay kumar updates, Akshay to resume Indian citizenship
Courtesy: IANS

मुंबई:बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार अक्सर अपनी फिल्मों को लेकर खबरों में रहते हैं. कुछ समय पहले अक्षय कुमार के पास कनाडा की नागरिकता होने पर उनकी आलोचना की गई थी. इस बात को लेकर सोशल मीडिया पर चर्चा हो रही है और लोग अक्सर उनके बारे में बातें करते हैं.

पढ़ें: इस वजह से नए निर्देशक के साथ काम करते हैं अक्षय कुमार

अक्षय कुमार एक इवेंट में अपनी को-स्टार करीना कपूर संग पहुंचे. इस मौके पर अक्षय ने इस विवाद के बारे में खुलकर बात की. अक्षय से इस इवेंट के दौरान पूछा गया कि जब वह देशभक्ति और भारतीय आर्म्ड फोर्स के बारे में बात करते हैं तो बहुत से लोग यह कहकर उन्हें टारगेट करते हैं कि, उनके पास भारत का पासपोर्ट नहीं है और ना ही वह वोट करते हैं. ऐसे में अक्षय को कैसा लगता है?

अक्षय कुमार ने ये खुलासा भी किया कि उन्होंने भारतीय पासपोर्ट बनाने की अर्जी डाल दी है. उन्होंने कहा, 'मैंने भारतीय पासपोर्ट की अर्जी डाली है. मैं एक भारतीय हूं और मुझे इस बात पर दुख होता है कि मुझसे हमेशा ये बात साबित करने के लिए कहा जाता है. मेरी बीवी, मेरे बच्चे सभी भारतीय हैं. मैं यहां टैक्स भरता हूं और मेरी जिंदगी यही है.'

इस सवाल पर अक्षय कुमार ने ये भी बताया कि उन्हें असल में कनाडा की नागरिकता कैसे मिली. अक्षय ने बताया कि उनकी शुरुआत में आई 14 फिल्में फ्लॉप हो गई थीं और उन्हें लगा था कि उनका करियर खत्म हो गया है. उनके एक दोस्त ने उन्हें कनाडा आकर अपने साथ काम करने के लिए कहा था. इसके बाद ही अक्षय ने कनाडा का पासपोर्ट बनवाने की अर्जी डाली थी. हालांकि उनकी 15वीं फिल्म ने अच्छी कमाई की और उसके बाद अक्षय ने कभी पीछे पलटकर नहीं देखा.

बता दें कि, अक्षय कुमार और करीना कपूर इस इवेंट में अपनी फिल्म 'गुड न्यूज' का प्रमोशन करने पहुंचे थे. ये फिल्म 27 दिसंबर को रिलीज होने जा रही है. अक्षय ने देशभक्ति के विषयों जैसे हॉलीडे, बेबी, रुस्तम, मिशन मंगल फिल्मों संग अन्य में काम किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details