दिल्ली

delhi

X New Twitter Logo : उड़ गई 'चिड़िया' ट्विटर का लोगो हुआ X

By

Published : Jul 24, 2023, 5:57 PM IST

Updated : Jul 24, 2023, 6:39 PM IST

आखिरकार आज ट्विटर लोगो चेंज हो गया, ट्विटर के मालिक एलन मस्क का पसंदीदा अक्षर X कंपनी का नया लोगो है. Twitter Owner एलन मस्क ने एक ट्वीट में यूजर्स से प्लेटफॉर्म का कलर भी पूछा था, ट्विटर पोल में ब्लैक कलर सबसे आगे है. Twitter Logo X .

X New Twitter logo
ट्विटर का लोगो

सैन फ्रांसिस्को :लगातार नए बदलाव से गुजर रहे ट्विटर का लोगो बदल गया है. एलन मस्‍क के ट्विटर का लोगो वेब वर्जन पर अब अंग्रेजी का अक्षर 'एक्‍स' हो गया है और कई साल तक वहां रही नीली चिडि़या 'गायब' हो गई है. साथ ही ट्विटर का नाम भी बदलकर एक्‍स कर दिया गया है. Twitter Owner Elon Musk ने रविवार को एक बाद एक कई ट्वीट के साथ इस बदलाव का संकेत देना शुरू कर दिया था. एक ट्वीट में कहा गया था, "जल्द ही हम ट्विटर ब्रांड और धीरे-धीरे सभी पक्षियों को अलविदा कह देंगे."

अब प्लेटफॉर्म के वेब वर्जन पर नीली चिडि़या की जगह 'एक्‍स' लोगो ने ले ली है. मस्क ने प्लेटफॉर्म पर तस्वीर के साथ कंपनी के आधिकारिक अकाउंट का नाम भी बदलकर 'एक्‍स' कर दिया. उन्होंने नए लोगो के साथ ट्विटर के मुख्यालय की एक तस्वीर भी साझा की और कहा, "आज रात हमारा मुख्यालय." ट्विटर-मालिक ने रविवार को कहा कि "एक्‍स डॉट कॉम " अब "ट्विटर डॉट कॉम" पर निर्देशित हो गया है.

प्लेटफार्म का डिफाल्ट रंग :"निश्चित नहीं है कि किस अदृश्‍य संकेत (ताकत) ने ऐसा कराया, लेकिन मुझे X अक्षर पसंद है." जब एक उपयोगकर्ता ने पूछा, "रीट्वीट के बजाय, नया नाम क्या है? रीएक्‍स्‍ड?", मस्क ने उत्तर दिया: "उस पूरी अवधारणा पर पुनर्विचार किया जाना चाहिए." उन्होंने एक सर्वेक्षण भी शुरू किया था जिसमें उपयोगकर्ताओं से पूछा गया था कि क्या उन्हें डिफ़ॉल्ट प्लेटफ़ॉर्म का रंग बदलकर काला कर देना चाहिए.

Marques Brownlee टेक्नोलॉजी इनफ्लुएंसर ने ट्वीट किया, "मैं अभी भी इसे ट्विटर ही कहूंगा", तो मस्क ने जवाब दिया: "लंबे समय तक नहीं." जब एक उपयोगकर्ता ने पूछा कि क्या उपयोगकर्ताओं को अब "एक्सर्स" कहा जाएगा, तो टेक अरबपति Twitter Owner Elon Musk ने कहा, "हमारा कोई नाम नहीं होगा." ट्विटर-मालिक ने यह भी पुष्टि की कि एक बार जब प्लेटफ़ॉर्म अपना नाम बदल लेता है, तो एक ट्वीट को "ए एक्स" कहा जाएगा.

दूसरी ओर, ट्विटर सीईओ लिंडा याकारिनो ने सोमवार को कहा, "यह असाधारण रूप से दुर्लभ बात है - जीवन में या व्यवसाय में - कि आपको एक और बड़ी छाप छोड़ने का दूसरा मौका मिलता है. ट्विटर ने एक बड़ा प्रभाव डाला और हमारे संचार के तरीके को बदल दिया. अब, एक्स आगे बढ़ेगा, वैश्विक शहर वर्ग को बदल देगा." Twitter CEO Linda Yacarino के अनुसार, एक्स "असीमित अन्तरक्रियाशीलता की भविष्य की स्थिति" है जो "ऑडियो, वीडियो, मैसेजिंग, भुगतान/बैंकिंग" में केंद्रित है, जो विचारों, वस्तुओं, सेवाओं और अवसरों के लिए एक वैश्विक बाज़ार बनाती है. उन्होंने आगे उल्लेख किया कि कंपनी ने "हमारे तीव्र फीचर लॉन्च के माध्यम से पिछले आठ महीने में एक्स को आकार लेते देखना शुरू कर दिया है."

(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें

Last Updated : Jul 24, 2023, 6:39 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details