दिल्ली

delhi

Uber Eats Virtual Brands: उबर ईट्स अपने ऐप से हटाने जा रहा है हजारों वर्चुअल ब्रांड्स

By

Published : Mar 28, 2023, 3:35 PM IST

Uber Eats ने अपने ऐप से हजारों ऑनलाइन-ओनली ब्रांड्स को हटाने जा रहा है. उबर ईट्स 5,000 ऑनलाइन स्टोरफ्रंट को बंद करने का इरादा रखता है, जो उत्तरी अमेरिका में लगभग 13 प्रतिशत वर्चुअल ब्रांड के लिए जिम्मेदार है.

Uber Eats to remove thousands of virtual brands from its app
उबर ईट्स अपने ऐप से हटाने जा रहा है हजारों वर्चुअल ब्रांड्स

सैन फ्रांसिस्को: उबर ईट्स ने कहा है कि वह इस सप्ताह अपने ऐप से हजारों ऑनलाइन-ओनली ब्रांड्स को बंद कर (Uber Eats to remove thousands of virtual brands ) देगा. प्लेटफॉर्म पर विभिन्न नामों के साथ समान भोजन विकल्पों को सूचीबद्ध करने वाले रेस्तरां की बाढ़ आ गई है. द वॉल स्ट्रीट जर्नल के अनुसार, 2021 में 10,000 से अधिक से इस वर्ष उबर ईट्स पर वर्चुअल रेस्तरां की संख्या चौगुनी होकर 40,000 से अधिक हो गई, जो यूएस और कनाडा में सूचीबद्ध उबर ईट्स के स्टोरफ्रंट का 8 प्रतिशत है, लेकिन इस क्षेत्र में 2 प्रतिशत से कम बुकिंग है.

वर्चुअल रेस्तरां (या ऑनलाइन-ओनली ब्रांड), जिन्हें घोस्ट किचन के रूप में भी जाना जाता है, उसमें फिजिकल लोकेशन नहीं होती है जहां ग्राहक बैठकर खा सकें. उबेर ईट्स में व्यवसाय की देखरेख करनेवाले जॉन मुलेनहोल्ज कहते हैं, "डायनर प्रभावी रूप से ऐप पर एक ही मेनू के 12 वर्जन्स देख रहे हैं. यह कहना उचित है कि इस तरह से उपभोक्ता का विश्वास खत्म होता है. इसके अलावा, कंपनी ने कहा कि नए दिशानिर्देशों को मंगलवार को लागू किया जाएगा, जिसके लिए वर्चुअल ब्रांड के आधे से अधिक मेन्यू को उसके मूल रेस्तरां और उसी रसोई के किसी भी अन्य ब्रांड से अलग करना होगा.

उबर ईट्स को अपने मेनू के लिए अद्वितीय पांच आइटमों की तस्वीरें शामिल करने के लिए ऑनलाइन ब्रांडों की आवश्यकता होगी, साथ ही यह 5 में से 4.3 से कम की औसत रेटिंग वाले वर्चुअल रेस्तरां को हटा देगा. इस बीच, उबर ईट्स ने यूएस और कनाडा में एक नया 'व्यू एस डिलीवरी पर्सन' फीचर शुरू किया है, जो उपयोगकर्ताओं को दिखाएगा कि डिलीवरी प्रक्रिया के दौरान एक कूरियर की कितनी व्यक्तिगत जानकारी तक पहुंच है.
(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें:Elon Musk : अरबपति मस्क ने अब सोशल मीडिया के भविष्य को लेकर की भविष्यवाणी

ABOUT THE AUTHOR

...view details