दिल्ली

delhi

ETV Bharat / science-and-technology

एनीमे-स्ट्रीमिंग सेवा क्रंचरोल को खरीद सकता है सोनी

सोनी लगभग $ 1 बिलियन में यूएस-आधारित एनीमो-स्ट्रीमिंग सेवा क्रंचीरोल को खरीदने के लिए बातचीत कर रही है. सोनी के पास पहले से ही एनीमे सेवा फनमिनेशन है, जिसके पास एक मिलियन सब्सक्राइबर हैं. हालांकि, यह क्रंचरोल के तीन मिलियन सब्सक्राइबर और 70 मी फ्री सदस्यों के पास है.

By

Published : Nov 1, 2020, 10:00 AM IST

Updated : Feb 16, 2021, 7:31 PM IST

sony , Crunchyroll
एनीमे-स्ट्रीमिंग सेवा क्रंचरोल को खरीद सकता है सोनी

टोक्यो:सोनी कथित रूप से लगभग 1 बिलियन डॉलर में अमेरिका की एनीमे-स्ट्रीमिंग सेवा क्रंचीयरोल को खरीदने के लिए बातचीत कर रही है. क्रंचरोल की स्थापना 2006 में हुई थी और इसका स्वामित्व यूएस टेलीकॉम की दिग्गज कंपनी AT & T के पास है. सोनी और AT & T का अभी इस रिपोर्ट पर आधिकारिक टिप्पणी करना बाकी था.

निक्केई एशिया की रिपोर्ट के अनुसार, क्रिस क्रंचरोल के 1,000 खिताब और 30,000 एपिसोड का उपयोग करेगा.

कंपनी को पहले ही एनिमेटेड डेमन स्लेयर फिल्म की रिलीज के साथ बड़ी सफलता मिली है, जो जापान में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है.

क्रंचरोल की स्थापना 2006 में हुई थी और इसका स्वामित्व यूएस टेलीकॉम की दिग्गज कंपनी AT & T के पास है, जो कुछ समय से स्ट्रीमिंग सेवा को बंद करना चाह रही थी.

सोनी और AT & T का अभी इस रिपोर्ट पर आधिकारिक टिप्पणी करना बाकी था.

सोनी के पास पहले से ही एनीमे सेवा फनमिनेशन है, जिसके पास एक मिलियन सब्सक्राइबर हैं, हालांकि यह क्रंचरोल के तीन मिलियन सब्सक्राइबर और 70एम फ्री सदस्यों के पीछे है.

यह नया सौदा सोनी को जापान और विदेशों में अपनी पेशकश को और विस्तारित करने में मदद करेगा.

पढे़ंःदो नवंबर को लॉन्च होगा वनप्लस 8टी का साइबरपंक 2077 एडिशन

Last Updated : Feb 16, 2021, 7:31 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details