दिल्ली

delhi

फंडो : गूगल ने लॉन्च किया आभासी घटनाओं व अनुभवों के लिए एक मंच

By

Published : Sep 10, 2020, 5:18 PM IST

Updated : Feb 16, 2021, 7:31 PM IST

रचनाकारों के लिए डिजाइन और निर्मित फंडो आभासी घटनाओं और अनुभवों के लिए एक मंच है, जिस पर सब कुछ लाइव और इंटरेक्टिव है. यह लोगों से सामना करने के लिए फेस टू फेस वीडियो चैट का उपयोग करता है यह सब घर पर आराम से या कहीं जाते हुए आपके कंप्यूटर या फोन का उपयोग करके किया जा सकता है.

google fundo,  features of google fundo
फंडोः गूगल ने लॉन्च किया आभासी घटनाओं और अनुभवों के लिए एक मंच

नई दिल्ली: रचनाकारों (क्रिेएटर) के लिए गूगल ने फंडो नामक एक नया आभासी अनुभव मंच लॉन्च किया है जो इनको लाइव और इंटरेक्टिव प्रदर्शन, एंड-टू-एंड प्लेटफॉर्म के माध्यम फेस टू फेस वीडियो चैट करने में मदद करेगा.

क्षेत्र 120 का एक प्रोजेक्ट, जो प्रायोगिक परियोजनाओं के लिए गूगल का इन-हाउस इनक्यूबेटर है, यह प्लेटफॉर्म अब यूएस और कनाडा के सभी रचनाकारों के लिए उपलब्ध है, जो अन्य स्थानों पर जल्द ही आ जाएंगे.

फंडोः गूगल ने लॉन्च किया आभासी घटनाओं और अनुभवों के लिए एक मंच

गूगल ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा कि फंडो, रचनाकारों के काम को सपोर्ट करने के लिए नए मुद्रीकरण विकल्प देता है. ईवेंट होस्ट, टिकट की कीमतों और किसी भी छूट को नियंत्रण में रखता है, जिसमें पसंदीदा फ्री इवेंट भी शामिल हैं..

यूट्यूब चैनल सदस्यता का उपयोग करने वाले कुछ रचनाकारों को चैनल के प्रीमियम सदस्यों के रूप में फंडो मीट एंड ग्रीट्स प्रदान करता है.

गूगल ने कहा कि, हम देख रहे हैं कि यूट्यूब रचनाकारों और उनके प्रशंसकों के अलावा, लेखक, फिटनेस प्रशिक्षक, व्यवसाय और जीवन शैली सलाहकार अन्य लोग फंडो का उपयोग कनेक्ट करने के नए तरीके खोजने के लिए करते हैं.

प्रशंसक होम पेज के माध्यम से, या अपने पसंदीदा रचनाकारों द्वारा सीधे साझा किए गए लिंक के माध्यम से फंडो पर होने वाले ईवेंट की खोज कर सकते हैं. निर्माता पहले से ईवेंट को निर्धारित कर सकते हैं या प्रशंसकों को समय देने के लिए कह सकते हैं.

गूगल ने कहा कि सुरक्षा पहली प्राथमिकता है. क्योंकि फंडो हर किसी के टिकट की जांच कर रहा है, तो बिन बुलाए मेहमानों का कोई खतरा नहीं है. इसके आलावा हमारे पास दुर्व्यवहार को रोकने के लिए रिपोर्टिंग और फ़्लैगिंग सुविधाएं भी हैं.

पढ़ेः एक्सबॉक्स सीरीज के एक्स व एस की कीमतें लीक, 10 नवंबर को होंगे लॉन्च

Last Updated : Feb 16, 2021, 7:31 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details