दिल्ली

delhi

ETV Bharat / science-and-technology

कॉन्टैक्टलेस थर्मामीटर के साथ आया लावा पल्स 1 जाने विशेषताएं

घरेलू मोबाइल हैंडसेट ब्रांड लावा ने 1,999 रुपये में एक संपर्क फोन 'लावा पल्स 1' के साथ संपर्क रहित थर्मामीटर का अनावरण किया.इस फोन की कुछ विशेषताएं इसप्रकार हैं; वीजीए कैमरा, 32GB तक की एक्सपेंडेबल मेमोरी, कॉन्टैक्ट्स को बचाने के लिए फोटो आइकन आदि.

By

Published : Oct 28, 2020, 1:37 PM IST

Updated : Feb 16, 2021, 7:31 PM IST

Lava Pulse 1,  features of Lava Pulse 1
कॉन्टैक्टलेस थर्मामीटर के साथ आया लावा पल्स 1 जाने विशेषताएं

नई दिल्ली: लावा ने एक नये फीचर फोन, लावा पल्स 1 का अनावरण किया. यह फीचरफोन उपयोगकर्ताओं को सेंसर को छुए बिना उनके शरीर के तापमान को मापने में सक्षम करेगा.कंपनी ने एक बयान में कहा कि उपयोगकर्ताओं को बस अपने हाथ या माथे को सेंसर से कुछ सेंटीमीटर की दूरी पर रखना होगा और यह स्क्रीन पर उनके शरीर के तापमान को तुरंत प्रदर्शित करेगा.

उपयोगकर्ताओं के पास भविष्य के संदर्भ में फोन पर 10 रीडिंग को बचाने और संदेशों के माध्यम से दूसरों के साथ डेटा साझा करने का विकल्प भी है.

लावा इंटरनेशनल के हेड-प्रोडक्ट तेजिंदर सिंह ने कहा कि लावा पल्स 1 उन लोगों के लिए एक समाधान है, जो कॉन्टैक्टलेस थर्मामीटर की उच्च लागत का वहन नहीं कर सकते हैं या डॉक्टर / चिकित्सा सुविधा तक आसान पहुंच नहीं रखते हैं. लावा पल्स 1 की विशेषताएं इस प्रकार हैं: -

लावा पल्स 1 की विशेषताएं
लावा पल्स 1 की विशेषताएं

कंपनी ने कहा कि यह फोन ऑटो कॉल रिकॉर्डिंग प्रदान करता है और उपयोगकर्ताओं को सात भाषाओं में टाइप करने में सक्षम बनाता है.

पढे़ंःसैमसंग गैलेक्सी एस 20 एफई लॉन्च, जानें फीचर्स

Last Updated : Feb 16, 2021, 7:31 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details