दिल्ली

delhi

गूगल : बग से बचने के लिए एंड्रॉयड यूजर्स को अपडेट करना होगा क्रोम

By

Published : Nov 4, 2020, 7:02 PM IST

Updated : Feb 16, 2021, 7:31 PM IST

गूगल ने एंड्रॉयड स्मार्टफोन यूजर्स को सलाह दी है कि वह ब्राउजर में जीरो-डे बग से सुरक्षित रहने के लिए क्रोम ब्राउजर को अपडेट करें.

google, google chrome zero day
गूगल: बग से बचने के लिए एंड्रॉयड यूजर्स को अपडेट करना होगा क्रोम

नई दिल्ली :गूगल ने एंड्रॉयड स्मार्टफोन यूजर्स को ब्राउजर में जीरो-डे बग से सुरक्षित रहने के लिए क्रोम ब्राउजर को अपडेट करने की सलाह दी है. गूगल ने कहा कि जेडीनेट की रिपोर्ट के अनुसार, बग का उपयोग अटैकर्स को एंड्रॉइड डिवाइसों पर क्रोम सुरक्षा सैंडबॉक्स को बायपास करने और बुनियादी ओएस पर चलाने के लिए किया गया था.
तकनीकी दिग्गज गूगल ने जीरो-डे की संवेदनशीलता को ठीक करने के लिए एंड्रॉइड ब्राउजर में क्रोम के लिए सुरक्षा अपडेट जारी किए हैं.

यह तीसरी बार है जब पिछले दो सप्ताहों में गूगल थ्रेट एनालिसिस ग्रूप (टीएजी) टीम द्वारा खोजे गए क्रोम जीरो-डे की पहचान की गई है. पहले दो पहचान किए गए जीरो-डे सिर्फ डेस्कटॉप संस्करणों में क्रोम को प्रभावित करते थे.
वहीं तीसरा जीरो-डे बाकी दोनों जीरो-डे से अलग है. फिलहाल गूगल ने यह स्पष्ट नहीं किया है कि क्या सभी जीरो-डे का उपयोग एक ही हैकिंग समूह अलग-अलग समूहों द्वारा किया गया है.

गूगल प्रोजेक्ट जीरो के तकनीकी प्रमुख बेन हॉक्स के अनुसार, 10 नवंबर को जीरो-डे के पैच होने की उम्मीद है.

विडोज कर्नेल में जीरो-डे के बग का उपयोग अतिरिक्त अनुमतियों के साथ हमलावर कोड को बढ़ाने के लिए किया जा सकता है.

जीरो-डे (जिसे 0-डे के रूप में भी जाना जाता है) एक कंप्यूटर-सॉफ्टवेयर संवेदनशीलता है, जो उन लोगों के लिए अज्ञात है, जिन्हें संवेदनशीलता को कम करने में रुचि है.

पढे़ंःमशीन लर्निंग और एआई ऑपरेशंस के लिए Cnvrg.io का अधिग्रहण करेगा इंटेल

Last Updated : Feb 16, 2021, 7:31 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details